Tuesday 13 March 2018

क्या - है - व्यवस्थित व्यापार - रणनीतियों


लगभग सभी इंसान अपने दिमाग के भीतर गहरे दोषों के कारण गरीब वित्तीय निर्णय लेते हैं। उत्तर पूरी तरह से या आंशिक रूप से आपके व्यापार और निवेश को व्यवस्थित करना है। व्यापार प्रणाली बनाने से सभी भावनाओं को हटा दिया जाता है, और एक सुसंगत रणनीति को आसान बना देता है लाभप्रद होने की अधिक संभावना है। व्यवस्थित व्यापारिक पढ़ने के अंदर एक उल्लेखनीय नज़रिए से यह सभी व्यापारियों पेरी कौफमैन को फायदा होगा। यह सिर्फ एक और व्यापार प्रणाली के साथ एक और पुस्तक नहीं है। यह व्यापार और निवेश के फैसले करने के लिए अपने सिस्टम को विकसित करने के लिए एक पूर्ण गाइड है। मॉड्यूलर नियम-आधारित पोर्टफोलियो बनाने की प्रक्रिया के माध्यम से एक विचारशील, और विचारोत्तेजक, यात्रा, बेंडा जुबिन। वित्तीय और भौतिक सिद्धांत। व्यवस्थित बचाव फंड के भीतर यह अनुभव। और अपनी गहराई से अनुसंधान। व्याख्या करने के लिए क्यों व्यवस्थित व्यापार समझ में आता है और दिखाएं कि यह कैसे सुरक्षित और लाभप्रद किया जा सकता है। विविधीकृत, जोखिम-प्रबंधित निवेश व्यापार पोर्टफोलियो के निर्माण के लिए एक तर्कसंगत और व्यावहारिक दृष्टिकोण स्टीव ले कॉम्प्ट ई। प्रत्येक पहलू को समसामयिक ढंग से समझाया गया है कि नौकरशाही का आकार घटाने के लिए व्यापारिक नियम बनाने से। पुस्तक की रूपरेखा में इक्विटी, बांड, विदेशी मुद्रा और वस्तुओं सहित सभी संपत्तियों के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पुस्तक किसी को भी डिजाइन, परीक्षण और एक व्यवस्थित व्यापार व्यवस्था को बनाए रखने के बाद इस किताब को पढ़ने के बाद भी शौकिया घर व्यापारी को अमेज़ॅन के समीक्षक में जीवित रहने का कोई मौका मिलता है.कोई जादू सूत्र नहीं है जो सफलता की गारंटी देगा, लेकिन साधारण गलतियों को कम करने से आपके प्रदर्शन में सुधार होगा। आम रणनीति से बचें, जैसे कि आपकी रणनीति को उलझाए रखना। संभावित रिटर्न के बारे में भी आशावादी होने के कारण अत्यधिक जोखिम। बहुत ज्यादा जोखिम। और व्यापार बहुत बार होता है। अमेज़ॅन समीक्षक की सर्वश्रेष्ठ व्यापारिक पुस्तकों में से एक। मैंने 7 साल एएचएल के लिए काम किया, एक बड़े अपने कैरियर में पहले व्यवस्थित हेज फंड मैंने भी निवेश बैंक के लिए विदेशी दर विकल्पों की बिक्री के बारे में 18 महीने बिताए, बार्कलेज कैपिटल मेरी पहली नौकरी एक व्यवस्थित बहुआयामी संपत्ति का विकास और प्रबंधन करना थी bal मैक्रो ट्रेडिंग रणनीति इसके बाद मैंने निश्चित आय रणनीतियों के एक बहु अरब डॉलर का पोर्टफोलियो प्रबंधित किया, वायदा, स्वैप, बांड और क्रेडिट डेरिवेटिव। अधिक के लिए पृष्ठ देखें। हेज फंड उद्योग छोड़ने के बाद से मैंने अजगर में लिखा गया एक जीवंत व्यवस्थित व्यापार प्रणाली और लिखा है इंटरैक्टिव ब्रोकरर्स सी एपीआई स्विजीबाई के माध्यम से जुड़ा हुआ है जिसके साथ मैं अपने खुद के पैसे का व्यापार करता हूं। सिस्टम ने लगभग 40 वायदा बाजारों को कई हफ्तों की औसत धारण अवधि के साथ ट्रेड किया है, और इसमें मुख्य रूप से निम्न चरित्र की प्रवृत्ति है I elitetrader पर मेरे व्यापार पर नियमित अपडेट पोस्ट करें। खाता भी fundseeder TA4483751 पर दिखाई देता है I वर्तमान में मार्च 2017 सभी व्यापारियों में से शीर्ष 5 में, व्यवस्थित और तकनीकी व्यापारियों के लिए शीर्ष 3 में, और वायदा श्रेणी में मैं प्रथम 1 था। हाई रोब, आपका फ्रेमवर्क कैसे संभालता है बिजली या इंटरनेट कनेक्शन का अनिवार्य नुकसान ई जी, हो सकता है कि आपका ढांचा एक ऐसी स्थिति का पता लगाता है जिसके लिए ऑर्डर करने की आवश्यकता होती है, लेकिन बिजली बाहर निकलती है या आपके इंटरनेट सह कनेक्शन नीचे चला जाता है। आपके सिस्टम को चलाने के लिए उपयोग किए जाने वाले हार्डवेयर के विवरण को देखते हुए यह लगता है जैसे कोड कुछ डेटासेंटर में होस्ट नहीं किया जाता है बल्कि एक ऐसे वातावरण में कार्यान्वित होता है जैसे कि आपके घर जहां ऐसी स्थिति और हो सकती है। रॉबर्ट, महान सवाल हां, मैं अपना सामान घर पर चलाता हूँ। परिदृश्य में कई संभव परिदृश्य हैं, मैं अपना इंटरनेट कनेक्शन खो देता हूं, लेकिन फिर इसे वापस कर दूं। कुछ सेवाएं, उदाहरण के लिए खाता मूल्य प्राप्त करें और मूल्य प्राप्त करें, उन्हें क्या मिलता है एक नाएन के रूप में ही। ऑर्डर किए गए ऑर्डर्स को देरी हो जाएगी, यह देखते हुए कि मैं कितनी धीमी गति से व्यापार करता हूं, मैं इसके साथ रह सकता हूं। अधिक गंभीरता से यदि कोई ऑर्डर जमा हो जाता है और मुझे कोई भरना नहीं होता तो मुझे लगता है कि मेरी स्थिति है, और ब्रोकर रिकॉर्ड क्या कहते हैं अभी मैं डुप्लिकेट ट्रेडों से बचने की स्थिति को तब तक लॉक कर देता हूं जब तक कि मैंने मैन्युअल रूप से समस्या को ठीक नहीं किया है। नोट: यहां सुधार के लिए जगह है, मैं इस प्रक्रिया को फिर से लिखने की योजना बना रहा हूं ताकि समय-समय पर सभी भुगतान प्राप्त हो सके और डेटा को अपडेट करें तो किसी भी स्थिति तालों को स्वचालित रूप से साफ़ कर दें। किसी चरम स्थिति में यदि कोई प्रक्रिया विफल हो जाती है तो क्रोन नौकरी अगले दिन पुनरारंभ हो जाएगी केवल एक चीज जो पुनरारंभ होती है वह आईबी एपीआई गेटवे है। परिदृश्य दो में मैं सत्ता खो देता हूं सिस्टम को होना चाहिए मैन्युअल रूप से पुनरारंभ किया गया अल्पावधि में यह इंटरनेट के नुकसान के समान है। अवकाश पर एक चरम स्थिति में, मैं दोबारा शुरू करने में सक्षम होने से पहले कुछ हफ्तों तक सत्ता खो सकता हूँ जब मैं सिस्टम को पुनरारंभ करता हूँ तो सभी दैनिक कीमतों और आवश्यक व्यापार तब होगा जब मैंने गति की गति को देखते हुए व्यापार किया, मैंने इसके बारे में अनुमानित प्रभाव का परीक्षण किया है और मैं इसके साथ रह सकता हूं। एफसी ने यह टिप्पणी लिखा, जिसे मैंने गलती से हटा दिया। हेलो, मैं आपकी चीजों के बारे में सुपर उत्साहित हूं और आप ब्रिटेन आधारित हैं क्या आप इन के बारे में राय रखते हैं क्या विकास की समस्या, क्रेडिट जोखिम और खराब बिड-फैल फैल के लायक कर लाभ है। मुझे स्प्रेड दांव के साथ कोई समस्या नहीं है, लेकिन यह निश्चित रूप से सच है कि यदि भविष्य में एक ही शब्द पर उपलब्ध हो वही टिक आकार I घ भविष्य में व्यापार करें। आमतौर पर यह मामला नहीं है उदाहरण के लिए आप 1 बिंदु पर 100 एफटीएसईएस का व्यापार कर सकते हैं, लेकिन भविष्य 10 है, इसलिए यदि आपके पास एक छोटा खाता है तो स्प्रेड देट विशेष रूप से उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन व्यापक फैलाने का मतलब है कि आपको व्यापार की आवश्यकता होगी और धीरे-धीरे। ठीक से मेरा खाता काफी बड़ा है कि मैं सिर्फ वायदा से चिपक कर सकता हूं। मैं अपनी समस्या में अपनी किताब में चर्चा करता हूं। हाय रोब, महान किताब मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि हम भविष्य में ग्राहकों के लिए व्यवस्थित व्यापारिक रणनीतियों को निष्पादित करने में विशेषज्ञ हैं और जिंस बाजार हम ट्रेडस्टेशन, ट्रेडिंग ब्लॉक्स, मैकेनिकिका सहित कई विभिन्न प्लेटफार्मों का समर्थन करते हैं और दुनिया भर में लगभग प्रत्येक सीएफटीसी अनुमोदित उत्पाद तक पहुंच प्रदान करते हैं यदि आप किसी को जानते हैं कि बाजार में अपनी रणनीति डालने में मदद की ज़रूरत है, तो हम निष्पादन और समाधान के साथ मदद कर सकते हैं और 20 से अधिक वर्षों के लिए एक उत्कृष्ट काम. कृपया मुझसे संपर्क करें यदि आप हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के बारे में अधिक जानने के लिए चाहते हैं। धन्यवाद शेन ज्ञान। हाय रोब, सबसे पहले, किताब लिखने के लिए धन्यवाद, I यह वास्तव में विस्तृत और उपयोगी है.मैंने एक मामूली बग देखा है, सारांश 37 में से नीचे के सारांश में, पिछला आइटम ट्रेलिंग स्टॉप लॉस, जब कम से कम गणित में एक बग है 30 4 1 5 46. है रॉब, मैं देख रहा हूँ जब मैं आपकी वेबसाइट पर आया किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो व्यापार के लिए अजगर का उपयोग करता है, शुक्र है मैंने आपको पाया कि मैं आपके साथ साझा की गई जानकारी के लिए आपको धन्यवाद देना चाहता हूं I आपकी पुस्तक में पूरी तरह से दिलचस्पी है हालांकि, मुझे सामग्री के बारे में एक सवाल है क्या आप उस रणनीति की व्याख्या करते हैं जिसका आप व्यापार में उपयोग करते हैं वायदा या रणनीतियों को नियोजित किया जा सकता है क्योंकि मैं वायदा व्यापार कभी नहीं करता और मैं आपकी किताब के दिशानिर्देशों से कदम से कदम सीखने से व्यापार शुरू करना चाहता हूं यदि ऐसा मामला है तो मुझे आपकी पुस्तक से क्या उम्मीद करनी चाहिए अग्रिम धन्यवाद। वायदा व्यापार करने के लिए कुछ बुनियादी रणनीतियों, ईटीएफ और फैल दांव भी हैं लेकिन वे भविष्य के साथ कुछ परिचितों को पहले से ही पहले चार अध्यायों की तरह पढ़ें पढ़ें। इसके अलावा पुस्तक में कोई अजगर नहीं है। इसके बाद अपनी पुस्तक पढ़ने के लिए, यहां पर आपका ब्लॉग और आपकी जर्नल एलेटेट्रेडर I दिसम्बर आपके द्वारा अपनी पुस्तक में प्रस्तावित ढांचे के आधार पर एक सिस्टम को चलाने का प्रयास करने के लिए प्रेरित किया मेरा प्रश्न यह है कि आप लाइव ट्रेडिंग के दौरान उपयोग की जाने वाली अद्यतन दर के बारे में हैं आपकी पुस्तक में शामिल लागतों के कारण बहुत अधिक व्यापार नहीं करने पर जोर देती है दूसरी ओर आपकी पत्रिका मुझे इस धारणा है कि आपका सिस्टम निरंतर चलता रहता है क्योंकि समय की टिकटें सभी घड़ी के आसपास होती हैं कितनी बार आप वाष्पशीलता जैसे वाद्ययंत्र पैरामीटर, और अस्थिरता लक्ष्य जैसे खाता मापदंडों को कितनी बार रीफ्रेश करते हैं, मैं खुद को प्रति दिन एक बार पैरामीटर की गणना करने के लिए सोच रहा था, अधिमानतः एक पल में जब सभी उपकरण खाते के मूल्य में अपेक्षाकृत स्थिरता नहीं रखते हैं, और प्रतिमान एक बार केवल प्रति घंटे एक बार फिर से पुन: परिकलित उपकरण मापदंडों का नमूना मुझे अधिक बार नमूना करना चाहिए। यह आपकी होल्डिंग अवधि पर निर्भर करता है। वर्तमान में मैं शायद बहुत अधिक प्रति घंटा अपडेट करता हूं, कुछ हफ़्ते या उससे अधिक की होल्डिंग की अवधि मैं हर रोज़ को आसानी से अद्यतन कर सकता हूं, और वास्तव में मेरे कोड के अगले चलन में जो वही है टी मैं करने की योजना बना रहा हूँ.धन्यवाद मेरे व्यापार के नियम धीमा होंगे क्या मैं इसी तरह की अवधि की उम्मीद करता हूं एक दैनिक अद्यतन दर संभवतः तेजी से होगी हालांकि, कई समय क्षेत्रों में कई एक्सचेंजों के साथ इसमें शामिल होने के बाद सवाल यह है कि दिन शायद मैं प्रत्येक सम्बद्ध एक्सचेंज के ट्रेडिंग दिन के अंत में कार्रवाई करने का निर्णय करूंगा। सहायता करने के लिए ग्वालियर, मेरी सभी पदों के जवाब में आपकी सभी सलाह के लिए धन्यवाद, मैं कुछ दिनों के लिए आपके अध्याय 15 सिस्टम को पेपर-ट्रेडिंग कर रहा हूं क्या आप कृपया अपनी चालान की रणनीति के बारे में निम्नलिखित की पुष्टि कर सकते हैं 4 नवंबर को, दिसंबर 2016 का यूरोपीलर का समापन मूल्य 99 075 था, और जनवरी 2017 का समापन मूल्य यूरोडोलर 99 070 था इसलिए व्यापारिक संकेत लंबा होगा, तो मुझे होना चाहिए 2017 के अनुबंध के लंबे समय तक, सही क्या होगा यदि फैलाव जनवरी 2017 अनुबंध पर काफी अधिक था, तो क्या 2016 के अनुबंध में लंबे समय तक जाना ठीक होगा क्या जनवरी बनाम फरवरी 2017 अनुबंध को देखने का कोई कारण होगा, या हमें हमेशा वें देखते हुए ई अनुमानित पूर्वानुमान का निर्धारण करने के लिए निकटतम दो अनुबंध। कौन सी अनुबंध आप व्यापार करना चाहिए मैं यहाँ अधिक चर्चा करता हूं कैसे मापने के लिए मैं अपनी पुस्तक के परिशिष्टों में अधिक चर्चा करता हूं। हाई रोब, आपकी किताब में आप उल्लेख करते हैं कि इक्विटी फ्यूचर्स को मापने के लिए बेहतर है मौके मूल्य का उपयोग करके, फिर भी, अपने अजगर प्रणाली में, यूरोओस्टएक्स के लिए, आप आगे के अनुबंध का उपयोग करते हैं जो कि निकटतम अनुबंध के मुकाबले नहीं है, जो आवश्यक है, का आयोजन किया जाना चाहिए, दूसरा प्रश्न, यदि आप अपनी पुस्तक में बता सकते हैं कि आप अपने फ्यूचर्स सिस्टम में 37 5 वार्षिक उतार-चढ़ाव को लक्षित करें, लेकिन फंडसेडर आपकी वार्षिक अस्थिरता के बारे में 8 को बताता है क्या आपको पता है कि क्यों धन्यवाद। यह जगह का उपयोग करने के लिए बेहतर है, लेकिन मैं सिंक्रनाइज़ डेटा मिलने की परेशानी के कारण व्यक्तिगत तौर पर ऐसा नहीं करता बी मुझे याद है कि मेरी किताब में मैंने जो कुछ कहा है, वही याद रख सकता हूं, लेकिन मैं 25 को निशाना बनाता हूं लेकिन फंडवेडर के आंकड़े कम हैं क्योंकि मैंने एक उच्च प्रतीकात्मक खाता मूल्य निर्धारित किया है। यहां अधिकताएं अनुच्छेद लाइब्रेरी। सिस्टेमैटेटिक ट्रेडिंग फायदे और जोखिम। माइकल आर ब्रायंट। सिस्टेटी सी ट्रेडिंग एक ट्रेडिंग सिस्टम कहा जाता है एक पूर्वनिर्धारित व्यापार रणनीति का उपयोग कर, स्टॉक या विदेशी मुद्रा जैसे वित्तीय साधनों की खरीद और बिक्री को संदर्भित करता है। अधिकांश ट्रेडिंग सिस्टम एक तथाकथित स्क्रिप्टिंग भाषा में कोडित होते हैं जो उन्हें दलाल के व्यापारिक मंच पर निष्पादित करने की अनुमति देता है व्यवस्थित व्यापार के विकल्प को विवेकाधीन व्यापार कहा जाता है, जिसमें व्यापारी व्यापार-द्वारा-व्यापार के आधार पर निर्णय लेता है और बेचता है यह अक्सर कहा जाता है कि एक व्यवस्थित व्यापारी का काम उसकी अपनी प्रणाली का पालन करना है, जबकि विवेकाधीन व्यापारी बदल सकता है अपनी रणनीति कैसे बाजार विकसित होती है इस पर निर्भर करता है। व्यवस्थित व्यापार का सबसे महत्वपूर्ण लाभ यह है कि यह व्यापार प्रक्रिया से भावनात्मक फैसले को दूर करने में मदद करता है जब असली पैसे बाजारों में खतरे में पड़ते हैं, डर और लालच की भावनाएं आसानी से हो सकती हैं तर्कसंगत निर्णय लेने से डराने यह आपके लिए फैसले करने वाली एक व्यापारिक रणनीति के कारण काफी हद तक कम किया जा सकता है। एक और लाभ यह है कि ज्यादातर व्यापार प्रणाली एस स्वचालित हो सकते हैं, जिसका मतलब है कि खरीद और बेचने के ऑर्डर स्वचालित रूप से आपके दलाल के ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से निष्पादित हो सकते हैं क्योंकि सिस्टम लाइव ट्रेडिंग के दौरान चलता है। इसका परिणाम ट्रेडिंग ऑर्डर के तेजी से निष्पादन में होता है और इसकी संभावना कम हो जाती है कि एक व्यापार की वजह से याद किया जा सकता है दूसरे अनुमान या झिझक स्वचालित आदेश निष्पादन भी कम समय के साथ व्यापार रणनीतियों के लिए संभव बनाता है उदाहरण के लिए, ई-मिनी एसपी 500 वायदा के एक मिनट की सलाखों पर चलने वाली एक व्यापार प्रणाली मैन्युअल रूप से निष्पादित करना मुश्किल हो सकती है, लेकिन अगर यह अच्छी तरह से काम कर सकती है स्वचालित। क्योंकि व्यवस्थित व्यापार रणनीतियों को आमतौर पर एक स्क्रिप्टिंग या प्रोग्रामिंग भाषा में लिखा जाता है, वे आमतौर पर ऐतिहासिक डेटा पर जांच की जा सकती हैं व्यापार की रणनीति का बैक-टेस्ट करने की यह क्षमता व्यवस्थित व्यापार का सबसे बड़ा लाभ है बैक-परीक्षण आपको बताता है कि कितनी अच्छी तरह रणनीति अतीत में होनी चाहिए, जबकि बैक-टेस्टेड प्रदर्शन भविष्य के परिणामों की गारंटी नहीं देता है, संभावित स्ट्रेट का मूल्यांकन करते समय यह बहुत उपयोगी हो सकता है टैग्ज बैक-टेस्ट के परिणामों का इस्तेमाल रणनीतियों को समाप्त करने के लिए किया जा सकता है, जो आपकी व्यापार शैली के अनुरूप नहीं हैं या आपके प्रदर्शन लक्ष्यों को पूरा करने की संभावना नहीं हैं। व्यवस्थित व्यापार के लिए नए ट्रेडर्स अक्सर सवाल पूछते हैं कि व्यवस्थित दृष्टिकोण लाभदायक हो सकता है वे कभी-कभी मानते हैं कि केवल लंबी अवधि में और निवेश को लाभदायक है वास्तविकता यह है कि पेशेवर व्यापारियों, जैसे हेज फंड व्यापारियों तथा तथाकथित कमोडिटी ट्रेडिंग सलाहकार सीटीए, अपने ग्राहकों को व्यापार प्रणालियों का उपयोग करते हुए कई सालों के लिए मुनाफे का सामना कर रहे हैं ये पेशेवर, जिनका व्यापारिक रिकॉर्ड का लेखा परीक्षण किया जाता है, दशकों से प्रदर्शित किया जाता है कि व्यवस्थित व्यापार फायदेमंद हो सकता है। व्यवस्थित व्यापार के लाभ के बावजूद, जोखिम भी हैं। प्राथमिक जोखिम एक व्यापार प्रणाली का चयन कर रहा है जिसे खराब डिजाइन किया गया है एक व्यापार प्रणाली कई कारणों से खराब डिजाइन की जा सकती है , बाजार में अधिक फिट होने सहित, अवास्तविक धारणाओं पर आधारित है, या अपर्याप्त जोखिम नियंत्रणों का उपयोग करते हुए यदि आप अपने सिस्टम को डिजाइन करने के लिए ऊज़, आपको बाजार व्यापार के ज्ञान के साथ-साथ रणनीतियों की तकनीक बनाना भी जरूरी है यदि आप कोई सिस्टम खरीदने का फैसला करते हैं, तो प्राथमिक चुनौती संभावित रणनीतियों का मूल्यांकन कर रही है और आपकी ट्रेडिंग प्राथमिकताओं और प्रदर्शन लक्ष्यों के आधार पर सबसे अच्छा चयन करना है। यह मानते हुए कि आपने एक व्यवहार्य व्यापार प्रणाली चुन ली है, साथ ही साथ लाइव ट्रेडिंग के दौरान जोखिम भी हैं इन जोखिमों में तकनीकी से जुड़े जोखिम और निष्पादन जोखिम शामिल हैं विशेष रूप से स्वचालित व्यापार के लिए, आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति व्यापार निष्पादन में एक कारक हो सकती है। पता है कि यदि आप कनेक्टिविटी खो देते हैं तो आपका ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म क्या जवाब देगा यदि आवश्यक हो तो आप फोन पर एक एक्सेज ऑर्डर डाल पाएंगे, और जब सिस्टम वापस आ जाएगा तब सिस्टम आपके पदों का सही ट्रैक रखेगा। अन्य निष्पादन जोखिम slippage है, जो कि जिस कीमत पर एक व्यापारिक आदेश रखा गया है और जिस कीमत पर ऑर्डर भर दिया गया है, उसके बीच का अंतर आपको प्राप्त होने वाली गिरावट की मात्रा y पर निर्भर कर सकती है हमारे ब्रोकर और दलाल के मंच, साथ ही साथ बाजार और समय सीमा यदि कोई रणनीति का मूल्यांकन करते समय पर्याप्त गिरावट नहीं लेते हैं, तो आपको पता चल जाएगा कि लाइव ट्रेडिंग के दौरान प्रदर्शन के परिणाम आपकी अपेक्षाओं से कम हैं। जाहिर है, कोई ट्रेडिंग सिस्टम लाभदायक नहीं है हमेशा के लिए सबसे अच्छा व्यापारिक रणनीति काम करना बंद कर सकती है अगर यह बाजार की कुछ विशेषताओं पर आधारित होती है जो कभी-कभी बदलती है, सिस्टम में एक छोटा संशोधन, जैसे कि इनपुट मूल्य को बदलना, इसके प्रदर्शन को बहाल कर सकता है हालांकि, यह रणनीति मूल रूप से ध्वनि है , यह हमेशा अपने प्रदर्शन को ट्रैक करने के लिए विवेकपूर्ण है और काम करना बंद कर देता है, यदि इसे बंद हो जाता है, तो आप इसे व्यापार करने को तैयार रहेंगे। यदि आप एडाप्टर सॉफ्टवेयर से नए विकास, समाचार और विशेष प्रस्तावों के बारे में सूचित करना चाहते हैं, तो कृपया हमारी ईमेल सूची में शामिल हों धन्यवाद।

No comments:

Post a Comment