Wednesday 31 January 2018

चलती - औसत - उर्दू में


अंग्रेजी में चलती औसत रणनीति। मुद्रा जोड़े किसी भी समय सीमा चार्ट 1 घंटे या 15 मिनट के चार्ट संकेतक 10 ईएमए, 25 एएमए, 50 ईएमए। प्रवेश नियम जब 10 ईएमए 25 ईएमए के माध्यम से जाता है और 50 ईएमए के माध्यम से जारी रहता है, तो खरीदें की दिशा में खरीदें 10 ईएमए एक बार जब यह स्पष्ट रूप से 50 ईएमए के माध्यम से बना देता है तो वर्तमान कीमत बार के लिए 50 एएमए के विपरीत साइट पर बंद होने का इंतजार करें। यह इंतजार गलत संकेतों से बचने में मदद करता है.- निकास नियमों विकल्प 1 निकास जब 10 ईएमए 25 एएमए फिर से विकल्प 2 निकास जब 10 एएमए वापस 50 ईएमए छूता है और फिर इसे 50 एएमए के विपरीत दिशा में बंद किए जाने के बाद वर्तमान कीमत बार तक इंतजार करने का सुझाव दिया जाता है। यदि आप संकेतक कैसे लागू नहीं जानते हैं तो कृपया मेरी इस ट्यूटोरियल को पढ़ें। आप आवेदन कर सकते हैं इस तरह औसत चल रहा है। डे ट्रेडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ मूविंग एवरेज। क्यों चलना औसत दिन के कारोबार के लिए अच्छा है। चीजों को सरल रखते हुए। आज व्यापार तेजी से होता है आप एक सेकंड में आसानी से हो सकते हैं और उसके बाद शीघ्र ही अपने सभी मुनाफे को वापस दे सकते हैं एक व्यापारी, आपको एक चाहिए जब एक स्टॉक ट्रेंडिंग होता है और जब चीजें बदतर के लिए एक मोड़ ले ली जाती है तो समझने के लिए स्वच्छ तरीका जब बाजार का विश्लेषण करते हैं, तो चलती औसत पहले की तुलना में प्रवृत्ति को मापने का बेहतर तरीका क्या है, सूचक चार्ट का शाब्दिक अर्थ है, इसलिए आप अपनी स्क्रीन पर कहीं और स्कैन करना पड़ता है और दूसरी बात यह समझने में सरल है कि यदि कीमत एक विशेष दिशा में एक्स अवधि पर चल रही है तो चलती औसत उस दिशा का पालन करेगा अन्य संकेतकों के विपरीत जो आपको अतिरिक्त विश्लेषण करने की आवश्यकता होती है, चलती औसत साफ और बिंदु के लिए दिन के कारोबार में, कई मैन्युअल गणना किए बिना त्वरित निर्णय लेने की क्षमता वाले दिन को विजेता को छोड़ने या पैसे खोने में अंतर हो सकता है। क्या आप लंबे समय तक चलें या लघु.मौजूद औसत भी आपको प्रदान करता है बाजार के किन किन तरीकों के बारे में जानने के लिए सरल लेकिन प्रभावी तरीका आपको व्यापार करना चाहिए यदि शेयर वर्तमान में चलती औसत से नीचे कारोबार कर रहा है तो आप को स्पष्ट रूप से केवल थोड़े स्थान पर लेना चाहिए आयन के विपरीत, यदि स्टॉक उच्च चल रहा है तो आपको लंबे समय तक प्रवेश करना चाहिए जब किसी स्टॉक की 10-अवधि की चलती औसत से नीचे कोई परिस्थिति नहीं है, तो मैं जानता हूं, ये सभी अवधारणाएं मूल हैं और ये यह सब की खूबसूरती, दिन का व्यापार आसान होना चाहिए, मैं अभी तक एक व्यापारी से मिलना चाहता हूं जो कि प्रभावी रूप से मिलियन संकेतकों का उपयोग करके पैसे कमा सकता है। दिन के कारोबार के लिए सबसे बढ़ते औसत। सचमुच में चलती औसत की असीम संख्याएं हैं भारित, सरल और घातीय हैं और मामलों को और अधिक जटिल बनाने के लिए आप अपनी पसंद की अवधि का चयन कर सकते हैं कई विकल्पों के साथ, आप कैसे जानते हैं कि कौन सबसे अच्छा है क्योंकि आप एक जवाब के लिए इस लेख को स्पष्ट रूप से पढ़ रहे हैं, मैं अपना छोटा सा रहस्य साझा करूँगा सुबह, सबसे अच्छा चल औसत 10-अवधि की सरल चलती औसत है यह वह जगह है जहां आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, आप सवाल पूछते हैं कि क्यों, यह सबसे सरल है, अगर आप दिन में व्यापारिक ब्रेकआउट होते हैं तो आप हमसे चाहेंगे आपके औसत कारण के लिए कम अवधि के कारण, आपको कीमत की कार्रवाई को नजदीक ट्रैक करने की आवश्यकता है, क्योंकि ब्रेकआउट संभवत: असफल हो जायेगा कृपया खुद को एक एहसान करें और कभी भी 5-मिनट की चार्ट पर 50-अवधि या 200-अवधि की चलती औसत न रखें। बड़ी अवधि का उपयोग यह एक स्पष्ट संकेत है कि आप सक्रिय व्यापार के विचार से असुविधाजनक हैं, अब 10-अवधि की चलती औसत सबसे अच्छा क्यों है यह सबसे लोकप्रिय चलती औसत अवधिओं में से एक है दूसरा दूसरा जो कि एक दूसरे के पास आता है 20-अवधि फिर से, 20-अवधि की चलती औसत के साथ समस्या यह है कि ट्रेडिंग ब्रेकआउट के लिए यह बहुत बड़ा है 10-अवधि की चलती औसत आपको अपने स्टॉक को रुझान की अनुमति देने के लिए पर्याप्त जगह देता है, लेकिन यह आपको बहुत सहज नहीं बनाती कि आप लाभ दे देते हैं अगले खंड में, हम यह कवर करेंगे कि मैं व्यापार में प्रवेश करने के लिए 10-सालों की सरल चलती औसत का उपयोग कैसे करता हूं। एक व्यापार में प्रवेश करने के लिए मुवैया औसत का उपयोग कैसे करें.तो, मुझे इसे ऊपर बताएं, मैं नहीं किसी भी व्यापार में प्रवेश करने के लिए 10-अवधि की सरल चल औसत का उपयोग करें मुझे पता है, यह इस खंड के शीर्षक के लिए पूरी तरह से विरोधाभासी है, लेकिन मुझे लगता है कि इस विषय को कवर करना महत्वपूर्ण है यदि आप चलती औसत के ब्रेक को खरीदते हैं तो यह परिमित और पूर्ण महसूस कर सकता है, लेकिन स्टॉक लगातार चलती औसत की जांच करते हैं अब जब वक्र गेंद रास्ते से बाहर हो रही है, तो हम इस बात पर गौर करें कि मैं वास्तव में कैसे एक व्यापार में प्रवेश करता हूं नीचे सुबह व्यापार व्यापार के लिए मेरे नियम हैं। स्टॉक 10 डॉलर से अधिक होना चाहिए। 40,000 से अधिक शेयर हर 5 मिनट में कारोबार करते हैं। अपने चल औसत से 2 की तुलना में। मेरी 1 62 लाभ लक्ष्य को मारने के लिए बहुत अधिक ठोस होना चाहिए। मेरी कई सीमाएं हैं जिनकी सीमा 2 से कम है। मुझे 9 50 बजे और 10 बजे के बीच व्यापार खोलना होगा। मुझे 12 से दोपहर बाद में व्यापार से बाहर निकलने की जरूरत है। यदि कारोबार 10 वें अवधि के चलते औसत 11.00 बजे से ऊपर या उससे नीचे बंद हो जाता है तो व्यापार को बंद करो। यदि आप मेरी तरह हैं तो ये नियम बहुत अच्छे लगते हैं, लेकिन आपको एक दृश्य की आवश्यकता है। उपरोक्त दिन 6 मार्च 2013 से प्रथम सौर का कारोबार ब्रेकआउट उदाहरण है, स्टॉक का एक नी था वॉल्यूम के साथ सीए ब्रेकआउट जैसा कि आप देख सकते हैं, स्टॉक 5 मिनट की पट्टी के हिसाब से 40,000 से अधिक शेयरों की सुबह 10 बजे से पहले सुबह उछल गई थी और 10-अवधि की चलती औसत में से 2 में थी। यहाँ एक और उदाहरण है, लेकिन इस समय यह व्यापार के लघु पक्ष पर है। यह 13 मार्च, 2013 से फेसबुक का एक चार्ट है। नोटिस कैसे स्टॉक 9 50 बार पर सुबह कम हो गया और फिर सीधे नीचे गोली मार दी वॉल्यूम भी तेजी से शुरू हुआ क्योंकि स्टॉक में चले गए लाभ लक्ष्य तक पहुंचने तक वांछित दिशा। यह सचमुच एकमात्र सेटअप है I व्यापार मैं चीजों को सरल रखने में विश्वास करता हूं और जो पैसा बनाता है इस आलेख में पहले कहा गया है कि सरल चलती औसत आपको बाजार के दाईं ओर रखता है और यह आपको व्यापार से बाहर निकलने के लिए एक रोड मैप कैसे देता है। व्यापार से बाहर निकलने के लिए मुव्हिंग एवरेज का उपयोग कैसे करें। सिद्धांत में ब्रेकआउट खरीदने पर आप 10-अवधि की चलती औसत से ऊपर के व्यापार में प्रवेश करेंगे, यह आपको लूटा कमरा देगा अगर शेयर मुश्किल से नहीं टूटता है तो इसकी आवश्यकता है आपके वांछित दिशा में, उपरोक्त चार्ट क्लासिक ब्रेकआउट का उदाहरण है, लेकिन मुझे आपको कुछ ऐसे कुछ देना चाहिए जो साफ नहीं हैं। ऊपर की तरफ 10 अप्रैल, 2013 से पहले सौर एफएसएलआर का है। वापस 10-अवधि की चलती औसत पर यह आपका पहला संकेत है कि आपके पास कोई समस्या है, क्योंकि शेयर आपके इच्छित दिशा में नहीं बढ़े हैं यदि आपका स्टॉक विफल हो जाता है, तो 10-अवधि की चलती औसत आपके लिए गेज को विफल करने के लिए एक असफल सुरक्षित प्रदान करेगा स्टॉक चालू है, एफएसएलआर 10-अवधि की चलती औसत पर अपने पटरियों में बंद हो गया और केवल फिर से नीचे उलट गया और इस पर फिर से कारोबार किया। इस बिंदु पर, आप जानते हैं कि कुछ गलत है, लेकिन जब तक स्टॉक चलती औसत से ऊपर बंद हो जाता है, तब तक आप प्रतीक्षा करते हैं क्योंकि आप कभी नहीं जानते कैसे चीजें जाएंगी.क्या एक व्यापार कार्य कर रहा है, यह निर्धारित करने के लिए मुव्हिंग औसत का उपयोग कैसे करें.आप को यह पता होना चाहिए कि उन्हें कब रखना है और कब करना चाहिए जब हम सभी इस तर्क को व्यवसाय और जीवन में लागू कर सकते हैं, हम सभी आगे आगे बढ़ेंगे बाजार में, मुझे लगता है कि हम स्वाभाविक रूप से हमारे व्यापार सेटअप का सही उदाहरण देखें वास्तव में, अधिकांश ट्रेडों न तो काम करेगी और ना ही असफल होंगी, वे अभी प्रदर्शन करेंगे, क्योंकि मैं ट्रेडिंग ब्रेकआउट हूं, चलती औसत हमेशा एक दिशा में प्रवृत्ति होना चाहिए मेरे लिए मुझे पता है कि इसका समय एक बार 10-अवधि की चलती औसत सपाट हो जाने के बाद सतर्कता झंडा उठाना या स्टॉक चलती औसत 11 बजे से पहले का उल्लंघन करता है। मैं औसत की सवारी क्यों नहीं करता। इससे पहले कि मुझे इस ईमेल के लिए 100 ईमेल मिलते हैं, हां, यह अनुभाग हां, आप अपने स्टॉक को अधिक से अधिक व्यापार करने की अनुमति दे सकते हैं क्योंकि यह चलती औसत से कम नहीं है, मेरे लिए मैं इस दृष्टिकोण के दिन व्यापार के साथ लगातार बड़े लाभ हासिल करने में सक्षम नहीं था। स्वचालित ट्रेडिंग सिस्टम स्टॉक एक रेखीय फैशन में चले गए थे हालांकि, अब जटिल व्यापारिक एल्गोरिदम और बाजार में बड़े बचाव निधि के साथ, शेयरों में अनियमित पैटर्न जोड़े जाते हैं कि इस तथ्य के साथ कि आप दिन के व्यापार के ब्रेकआउट हैं, यह केवल मैं ही यौगिक है बढ़ती अस्थिरता आप का सामना करेंगे। तो, बाजार में मौजूद सभी पीछे से बचने के लिए, मेरे पास 2 लाभ लक्ष्य होगा औसतन स्टॉक में एक तेज पुलबैक होगा और मैं अपने लाभ के बहुमत को वापस दे दूँगा परिदृश्य, एक बार जब मेरा स्टॉक एक निश्चित लाभ लक्ष्य मारता है तो मैं एक 5-अवधि की चलती औसत का उपयोग करना शुरू कर देता हूं ताकि अधिक मुनाफाओं को लॉक करने की कोशिश की जा सके, तो यह स्टॉक के कमरे में दे रहा था और मेरे लाभ के बहुमत को वापस दे या केवल स्टॉप को कसने के लिए व्यावहारिक रूप से तुरंत बाहर बंद होना। यह एक दुष्चक्र था और मैं आपको इस प्रकार के व्यवहार से बचने के लिए सलाह देता हूं कि जब तक मैं ताकत में बिक्री शुरू नहीं कर पाता और जब तक मैं कमजोरी में नहीं पड़ता तब तक मैंने बाजार में पैसा बनाने शुरू नहीं किया मुझे पता चला कि जब मैं बाजार को स्कैन करूँगा मेरे व्यापार की स्थापना के उदाहरणों की तलाश में मैं स्वाभाविक रूप से ट्रेडों की तरफ बढ़ना चाहूंगा जो हर अर्थ में स्वच्छ तोहफे, उच्च मात्रा और बी-लाइन की 4 से 7 की चालें में सही थे, इसलिए, कुछ स्तर पर मैं खुद को इस प्रकार की अपेक्षा करने के लिए अवचेतन स्तर पर प्रशिक्षण दे रहा था जी का हर व्यापार पर नीतियाँ इस प्रकार की सोच ने बहुत हताशा और अनगिनत घंटे विश्लेषण किया, जहां मैंने अंततः उतरा और आप इस लेख में दिए गए व्यापारिक नियमों से देख सकते हैं, अपने सभी ऐतिहासिक ट्रेडों को देखना और देखो कि कैसे मुझे अपने पदों के चरम पर बहुत लाभ हुआ था, मैंने देखा कि औसत के दौरान मुझे व्यापार के दौरान किसी बिंदु पर दो प्रतिशत लाभ मिला था, मैंने एक कदम आगे बढ़ाया और इसे 1 618 या 1 62 के स्वर्ण अनुपात में घटाया जिससे मेरी बाधाएं बढ़ गईं। आपको डिफ़ॉल्ट मूविंग एवल का उपयोग करने की आवश्यकता क्यों है। तकनीकी विश्लेषण स्पष्ट रूप से मेरी पसंद की पसंद है, जब मैं बाज़ारों के व्यापार की बात करता हूं तो मैं तकनीकी विश्लेषण के लिए रिचर्ड वाइकॉफ़ विधि में एक दृढ़ विश्वास रखता हूं और उन्होंने सुझावों के बारे में नहीं पूछा या समाचार सब कुछ आपको अपने व्यापार के बारे में जानने की ज़रूरत है चार्ट में एक बात है जो मैंने अपने व्यापारिक कैरियर में शुरू करने की कोशिश की थी, बाजार को चकमा देने वाला था, इसका मतलब मैं क्या करता हूं, उदाहरण के लिए मैं 10-अवधि की सरल चलती औसत लेता हूं और कहता हूं अपने आप को एक सरल करने के लिए ले चलती औसत परिष्कृत पर्याप्त नहीं है यह मुझे एक डबल घातीय चलती औसत की तरह अधिक रंगीन कुछ का उपयोग करने के पथ को नीचे ले जाएगा और मैं इसे एक कदम आगे ले जाएगा और इसे एक्स अवधियों द्वारा विस्थापित यदि आप इसे पढ़ रहे हैं और पता नहीं है क्या मैं तो तुम्हारे लिए महान बात कर रहा हूं कि मैं अपने दिमाग में डबल एक्सपोजनल मूविंग एवरी के साथ क्या कर रहा था और कुछ अन्य अजीब तकनीकी संकेतकों को बाजार में व्यापार करने के लिए कस्टम संकेतकों के एक उपकरण सेट बनाना था, मेरा मानना ​​था कि अगर मैं देख रहा था एक अलग परिप्रेक्ष्य से बाजार यह मुझे किनारे प्रदान करेगा जो मुझे सफल होने के लिए आवश्यक था, यह सच से सबसे दूर वाला काम नहीं हो सकता है बाजार में लोगों की उम्मीदों और सपने की अभिव्यक्ति से ज्यादा कुछ नहीं है, उस बिंदु पर अधिकांश लोग सरल चलती औसत का उपयोग कर रहे हैं तो आपको ऐसा करने की आवश्यकता है ताकि आप अपने प्रतिद्वंद्वी की आंखों के माध्यम से बाजार देख सकें युद्ध की कला का अध्याय 3 में सबसे अच्छा कहता है, तो ऐसा कहा जाता है कि यदि आप अब अपने दुश्मनों और अपने आप को पता है, आप एक ही नुकसान के बिना एक सौ लड़ाई जीत सकते हैं यदि आप केवल खुद को जानते हैं, लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वी नहीं, आप जीत सकते हैं या हार सकते हैं यदि आप न तो अपने आप को और न ही अपने दुश्मन को जानते हैं, तो आप हमेशा खुद को खतरे में डाल सकते हैं मूविंग एवरेज का उपयोग करते हुए। एक व्यापार दर्ज करने के लिए औसत मूविंग क्रॉसओवर का उपयोग करें। कई चलती औसत व्यापारी व्यापार के लिए एक निर्णय बिंदु के रूप में औसत के क्रॉसिंग का उपयोग करेंगे, चार्ट पर मूल्य और वॉल्यूम कार्रवाई नहीं करेंगे उदाहरण के लिए, आपने कितनी बार सुना है किसी का कहना है कि 5-अवधि में सिर्फ 10-अवधि की चलती औसत से अधिक है, इसलिए हमें खरीदना चाहिए। यह क्रिया अपने आप में बहुत कम है, इसके बारे में सोचें, स्टॉक के लिए यह क्या महत्व रखता है आपको नहीं लगता है कि 5- अवधि और 10-अवधि का मतलब अलग-अलग प्रतीकों के लिए बहुत अलग चीजों का अर्थ है मुझे एक बार याद है, मैंने ट्रेडस्टेशन में औसत क्रोसओवरों को स्थानांतरित करने के लिए आसान भाषा कोड लिखा था, मैं कुछ शेयरों पर परीक्षण चला और परिणाम जहां तारकीय सिर्फ यकीन है कि मेरे पास एक जीत प्रणाली थी, तो बाजार की वास्तविकता में सेट में स्टॉक अलग-अलग पैटर्नों में व्यापार करना शुरू हुआ और दो चलती औसत जो मैं इस्तेमाल कर रहा था वो झूठे संकेतों को देना शुरू कर दिया था इसलिए, कहने की जरूरत नहीं, मैंने उस सिस्टम को छोड़ दिया और अधिक स्थानांतरित किया इस अनुच्छेद में विस्तृत मूल्य और मात्रा मापदंडों की ओर। लोकप्रिय मूविंग एवरेज का उपयोग न करें। लोकप्रिय मूविंग एवरेज का उपयोग नहीं करना असफल होने का एक निश्चित तरीका है कुछ को देखने का क्या मतलब है अगर आप केवल एक ही देख रहे हैं कि मैं हरा नहीं जा रहा हूं यह एक को मृत्यु के बाद से हमने इस लेख में पहले इसे कवर किया है। एक मुव्हिंग औसत से अधिक का उपयोग करना। एक दिन के व्यापारी के रूप में जब ब्रेकआउट के साथ काम करना होता है, तो आप वास्तव में अपने मॉनीटर पर आपके पास कितने संकेतक की सीमा को सीमित करना चाहते हैं मैंने व्यापारियों को 5 अपनी स्क्रीन पर एक बार में औसत मेरी राय में उन सभी के एक शिक्षु की तुलना में एक चलती औसत के मास्टर बनना बेहतर है यदि आप मुझे विश्वास नहीं करते हैं तो अगस्त 2010 में बेन मार्शल, रोचेस्टर काहान द्वारा प्रकाशित एक अध्ययन किया गया था, और जेरेड काह ने संकेतक का उपयोग करते समय व्यापारिक मुनाफे का एक विस्तृत विश्लेषण प्रदान किया है अध्ययन में कहा गया है कि जब हम संभावना को नहीं मान सकते कि ये व्यापार नियम अन्य बाजार समय की तकनीक को बधाई देते हैं या हम उस व्यापार के नियमों का परीक्षण नहीं करते हैं, तो हम यह दिखाते हैं कि 5,000 से अधिक व्यापार नियमों को उस समय से अधिक मूल्य नहीं जोड़ना चाहिए, जब हम इस अवधि के दौरान अलगाव में इस्तेमाल किए जाने की संभावना से परे हो सकते हैं। मैं इस अध्ययन के आधार पर अपने टूलबॉक्स में सभी तकनीकी संकेतकों को बाहर निकालने के लिए तैयार नहीं हूं, लेकिन एक बोतल में जिन्न में संकेतक। आप तुरंत चलने वाली औसत का उपयोग करते हुए लगातार बदलते हैं। एक बिंदु था जहां मैंने कुछ हफ्तों तक 10-अवधि की चलती औसत की कोशिश की, फिर मैंने 20-अवधि में स्विच कर दिया, फिर मैं इसे विस्थापित करना शुरू कर दिया चलती औसत यह परीक्षण और त्रुटि अवधि महीने के लिए चली गई, इसके अंत में, आपको लगता है कि मेरे परिणाम कैसे निकलते हैं अपने आप को एक एहसान करें, एक चलती औसत चुनें और इसके साथ रहें समय के साथ, आप विकसित करना शुरू करेंगे बाजार की व्याख्या करने के लिए एक गहरी आंखें याद रखें, अंत में खेल सही होने के बारे में नहीं है, बल्कि यह जानने के बारे में अधिक है कि बाजार को कैसे पढ़ा जाए। अपने व्यापार के जोखिम में गेज को औसत से चलना। 10-अवधि की चलती औसत एक महान एक स्टॉक मेरे जोखिम प्रोफाइल में फिट बैठता है, यह जानने के लिए उपकरण सबसे ज्यादा मैं किसी भी व्यापार पर खोने के लिए तैयार हूँ 2 और जैसा कि आप इस लेख में पहले पढ़ चुके हैं, मैं अपने व्यापार से बाहर निकलने के साधन के रूप में 10-अवधि की चलती औसत का उपयोग करेगा। मुझे करना है यह देखने के लिए कि मेरा स्टॉक वर्तमान में 10-सालों की सरल चलती औसत से कितना बढ़ रहा है यदि मेरा स्टॉक चल औसत से ऊपर 4 है, तो मैं लंबे व्यापार नहीं लेगा, मैं यह जानकर स्थिति में नहीं जा सकता कि मैं पहले से ही हूं अपने जोखिम के चार लायक जोखिम को उजागर करें, जो मेरी अधिकतम दर्द बिंदु को दोहराता है। चार्ट का उदाहरण नीचे 23 अप्रैल, 2013 को एनएफएलएक्स से है, आप में से कुछ इस चार्ट को देख सकते हैं और लगता है कि वाह, स्टॉक 22 है और उच्च मात्रा के लिए मुझे जब मैं नेटफ्लिक्स को देखता हूं तो मैं देखता हूं कि यह शेयर एक छह फीसदी से ज्यादा दूर है सरल चलती औसत जब मेरे लिए ट्रिगर खींचने का समय था क्योंकि मैं चलने की औसत का उपयोग एक व्यापार से बाहर होने के लिए मेरे मार्गदर्शकपोस्ट के रूप में करता हूं यह मेरे लिए एक नई स्थिति दर्ज करने के लिए बहुत अधिक जोखिम है। अगली बार जब आप चार्ट को देखते हैं, तो कोशिश करें एक जोखिम मीटर के रूप में सरल चल औसत के बारे में सोच और सिर्फ एक ठंडा संकेतक ही नहीं। यह सब एक साथ रखकर। एक पूरे व्यापार के माध्यम से बात कीजिए ताकि हम देख सकें कि 10-सालों की सरल चलती औसत से दिन का प्रभावी इस्तेमाल कैसे किया जाए। आपको यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि आप अपने लाभ लक्ष्यों को स्थापित करने के लिए व्यापार करने वाले उतार-चढ़ाव का स्तर अस्थिरता के लिए अपनी भूख याद रखें अपने लाभ लक्ष्य का प्रत्यक्ष अनुपात होना चाहिए अस्थिरता पर गहरा गोता लगाने के लिए कृपया लेख पढ़ें - अस्थिरता कैसे व्यापार करें मेरे लिए मैं 5-मिनट की अवधि में उच्च उतार-चढ़ाव के साथ ट्रेड ब्रेकआउट देता हूं। 4 2 2013 से संयुक्त स्वास्थ्य समूह की उपरोक्त चार्ट में मेरे सिस्टम के लिए सभी सही सामग्रियां हैं ब्रेकआउट पर भारी मात्रा में है स्टॉक पहले से बहुत कम वापस देता है रिट्रेसमेंट और 9 50 बजे और 10-10 बजे के बीच उच्चतम टूट जाता है। आखिरकार चलती औसत स्टॉक मूल्य के 2 के भीतर होता है, इसलिए मैं स्टॉक को कुछ लेटा हुआ कक्ष दे सकता हूं इस सेटअप के आधार पर मुझे ट्रिगर खींचना चाहिए। इसका जवाब हां है, लेकिन मैं जानबूझकर आपको एक व्यापार दिखा रहा हूं जो कि विफल हो गया है वहाँ पर्याप्त ब्लॉग हैं जिसमें सिस्टम को पम्पिंग और रणनीतियों के लिए काम करते हैं जो कि बिना किसी समय के बिना ब्रेकआउट आपके समय के अधिकांश समय में असफल हो जाएंगे, आप अपने जोखिम को सीमित करने की कोशिश कर रहे हैं और अपने फायदे को कैपिटल कर सकते हैं इस उदाहरण में, शेयर नए ऊंचाइयों पर टूट गए और फिर उलट हो गए और फ्लैट बन गए। एक बार जब आप देखा कि मोमबत्तियां बग़ल में तैरने लगती हैं और 10-अवधि की चलती हुई औसत रोल, यह समय निकालने की रणनीति की योजना शुरू करने का समय था , मैं 11 बजे तक इंतजार कर रहा होता था और 10-अवधि की चलती औसत के हिसाब से शेयर थोड़ा सा था, मैं लगभग एक प्रतिशत नुकसान के साथ स्थिति से बाहर हो गया होता था। औसत की औसत ट्रेडिंग के पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती नहीं हैं, लेकिन यदि इस्तेमाल किया जाता है जब आप किसी व्यापार से बाहर निकलते हैं और अपने जोखिम को सीमित करने में अनुचित ढंग से आपकी मदद कर सकते हैं तो बाकी मेरे दोस्त आपके ऊपर निर्भर है और आप बाजार का विश्लेषण करने में कितना अच्छा हैं यदि आपको इस आलेख के अलावा और कुछ नहीं मिलता है तो याद रखें कि कम अधिक है और एक चलती औसत के मास्टर बनने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए। संबंधित पोस्ट। औसत औसत रणनीतियां और सिस्टम उर्दू और हिंदी में। यूआरडीई गाइड नीचे लिखा है। अंग्रेजी चलती औसत रणनीति में। मुद्रा जोड़े किसी भी समय सीमा चार्ट 1 घंटे या 15 मिनट के चार्ट संकेतक 10 एएमए, 25 एएमए, 50 एएमए - प्रवेश नियम जब 10 ईएमए 25 ईएमए के माध्यम से जाता है और 50 ईएमए के माध्यम से जारी रहता है, 10 ईएमए की दिशा में खरीदें खरीदें जब एक बार यह स्पष्ट रूप से 50 ईएमए के माध्यम से करता है तो बस वर्तमान मूल्य बार के करीब प्रतीक्षा करें 50 ईएमए की विपरीत साइट यह इंतजार झूठी संकेतों से बचने में मदद करता है.-बाहर निकलने के नियमों का विकल्प 1 निकास जब 10 ईएमए 25 एएमए फिर से विकल्प 2 से बाहर निकल जाता है जब 10 ईएमए वापस देता है और 50 ईएमए छूता है, तो यह कहा जाता है कि वर्तमान मूल्य बार तक प्रतीक्षा करने का सुझाव दिया जाता है स्पर्श को बंद करने पर बंद कर दिया गया है 50 ईएमए के आईटीई। यदि आप संकेतक कैसे लागू नहीं जानते हैं तो मेरी इस ट्यूटोरियल को पढ़ें। आप इस तरह औसत चलते हुए लागू कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment