Monday 29 January 2018

एक्स - विदेशी मुद्रा - limassol


पिछले दशक में, साइप्रस वित्तीय बाजारों में काम करने वाले कई नए व्यवसायों के लिए एक चुंबक बन गया है। खुदरा एफएक्स व्यापार की दुनिया में उन लोगों के बीच विशेष पक्ष मिला है जो कई बड़े उद्योगों के नाम के साथ मिलते हैं, जो साइप्रस में खुद को स्थानापन्न करने के लिए उपयुक्त हैं। यह भी कुशल कम कर प्रणाली और साइप्रस निवेश फर्म लाइसेंस के नेतृत्व में। दुनिया भर में करीब 2000 ब्रोकर्स हैं और ईएमईए खुदरा एफएक्स व्यापार गतिविधि का एक बड़ा प्रतिशत साइप्रस में आश्रित है, जो कि सफलतापूर्वक एक बड़े क्षेत्र एफएक्स दलालों का। साइप्रस के ग्लोबल रिक्रूटमेंट सॉल्यूशंस सर्वेक्षण के मुताबिक 2013 के दौरान किए गए प्लेसमेंट के 50 18 विदेशी मुद्रा, बाइनरी और सीआईएफ सेक्टर में थे, जो दो प्लेसमेंट्स में से एक है 2012 के सर्वेक्षण आंकड़ों में वृद्धि जहां यह आंकड़ा एक में था 33 5 में तीन नियुक्तियां और 2011 में छह नियुक्तियों में से एक अतिरिक्त, साइप्रस निवेश फर्म सीआईएफ ने साइप्रस में लाइसेंसीकृत किया है, 2003 में केवल 18 से बढ़कर 2003 में 123 हो गया है अपने व्यापार लाइसेंस के मुद्दे पर अधिक से अधिक आवेदन करने या उनका इंतजार करने के साथ। विदेशी मुद्रा कंपनियों के साथ हमारी अद्वितीय साझेदारी हमें भर्ती प्रक्रिया में सबसे आगे रहने में सक्षम बनाती हैं। कई एफएक्स फर्मों की आपके सीवी तक पहुंच होगी। इसके अतिरिक्त, आपको आगे तकनीकी प्रशिक्षण में दिलचस्पी लेनी चाहिए इस क्षेत्र में अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए आपके लिए सही कैरियर मार्ग का चयन करने के लिए आपके पास एक अच्छी नींव होगी, शायद आप तकनीकी और मौलिक एफएक्स करियर कोर्स के जरिए व्यापार के तकनीकी तत्वों में दिलचस्पी रखते हैं, आपको विभिन्न तरीकों के लिए एक असाधारण समझ प्रदान करेगा एक फॉरेक्स फर्म के भीतर विभाग आपको अपने करियर के मार्ग की योजना बनाने की अनुमति देने के लिए अनुमति देता है। इस क्षेत्र के अपने ज्ञान को पूरा करने के बाद, आपको क्षेत्र में सही क्षेत्र का चयन करने के लिए प्रथम श्रेणी के आधार या प्रासंगिक क्षेत्र।.सीपीस सेक्टर मैंने Google पर जीआरएस पाया और तुरन्त पता था कि वे अपनी वेबसाइट का नमूना लेने के बाद पेशेवर थे, फोन पर उनसे बात करने के बाद, मैंने अपने कार्यालयों का दौरा किया और फॉरेक्स इंडस्ट्री में शामिल होने के लिए टीम को कितना अनुकूल बनाया गया था, जीआरएस ने मुझे बताया उनकी बहन कंपनी, एफएक्स करियर ने मुझे जल्दी से 4 सप्ताह के पाठ्यक्रम में दाखिला लिया और दूसरे सप्ताह के दौरान, जीआरएस, हेली के भर्ती प्रबंधक ने मुझे द्वीप साइप्रस पर सबसे अच्छी विदेशी मुद्रा कंपनियों के साथ शुरू करना शुरू कर दिया। हेली अपने दृष्टिकोण में केवल पेशेवर नहीं था, वह पूरी तरह से भी समझ गई थी, और मुझे मेरे कौशल का अनुभवी बाज़ारिया - ऑनलाइन विपणन विशेषज्ञ के लिए एकदम सही नौकरी मिली I केवल उसे या जीआरएस टीम से अधिक के लिए नहीं पूछा है, मैंने जोरदार सुझाव दिया है कि साइप्रस में एक भर्ती एजेंसी की तलाश में जीआरएस को एक कॉल देने के लिए मैं जोर दे सकता हूं कि एफएक्स करियर का कोर्स कितना महान था यदि आप अत्यधिक प्रतिष्ठित एफएक्स उद्योग में शामिल होना चाहते हैं, तो आपको कोर्स पर खुद को ट्यूटर की श्रृंखला में लेना होगा, एंड्रयू सैववाइड्स की अध्यक्षता में पाठ्यक्रम की यात्रा की गई, न केवल कोर्स मनोरंजक था, लेकिन मैं वास्तव में विदेशी मुद्रा उद्योग के बारे में बहुत कुछ जान चुका हूं, जिससे मुझे मेरी नई नौकरी देने में सहायता मिली। जेयमक्स एफएक्स करियर छात्र, लिमासोल, साइप्रस, फरवरी 2015। मैंने एफएसी कैरियर पाठ्यक्रम में शामिल होने का निर्णय लिया, मेरे व्यापार अनुभव के माध्यम से मेरे पास एक निष्पक्ष ज्ञान था और विषय पर सामान्य पढ़ना मैंने तय किया कि मैं इस कोर्स को अपने ज्ञान को साबित करना चाहता हूं जबकि एक ही समय में विदेशी मुद्रा उद्योग में एक मान्यताप्राप्त प्रमाणीकरण को बर्दाश्त करना इस कोर्स से मेरी अपेक्षाओं को विदेशी मुद्रा कंपनी के काम के बारे में गहरा ज्ञान प्राप्त करना था और आम तौर पर एफएक्स उद्योग के अपने ज्ञान को व्यापक बनाता था। ईमानदार होने के लिए यह कोर्स अधिक विविध रहा है, बिक्री प्रशिक्षण और पाठ्यक्रम के उपयोगी और आवश्यक घटक के साथ। एफएक्स उद्योग के भीतर मेरा अल्पावधि लक्ष्य एफएक्स फर्म में एक सभ्य भर्ती अर्जित करना है और मेरा दीर्घकालिक लक्ष्य इस कंपनी को अपने कौशल और निर्धारण के साथ, व्यवहार्यता से आगे बढ़ने में मदद करना है मुझे पता है यह संभव है। एकिस, एफएक्स करियर कोर्स छात्र मार्च 2014. इससे पहले कि मैं एफएक्स करियर कोर्स में शामिल हुआ, मुझे एफएक्स मार्केट की समझ थी, जिसमें वस्तुओं, इंडेक्स, स्टॉक और एफएक्स शामिल थे लेकिन मैं अपने ज्ञान को विस्तारित करना चाहता था जब मैं इस कोर्स को लेने का फैसला इस उद्योग में वास्तव में अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए किया गया था, और एक फर्म के भीतर चलने के बारे में अधिक जानने के लिए जब वास्तव में मेरी अपेक्षाओं को बड़े पैमाने पर पानी से उड़ा दिया गया था, वास्तव में यह इस पाठ्यक्रम से उद्योग ज्ञान, उत्पाद ज्ञान, बैक ऑफिस डिपार्टमेंट, अनुपालन, बिक्री और विपणन के साथ-साथ तकनीकी विश्लेषण के रोज़ाना कर्तव्यों से बाहर निकलने की उम्मीद की तुलना में कहीं अधिक है जो भी मुझे उड़ा देता है वह निरंतर सकारात्मक ऊर्जा और विश्वास था जो कक्षा के चारों ओर जा रहा था, मुझे विश्वास है कि हम सभी को अपने अधिकतम लक्ष्यों को प्राप्त करने और काम करने के लिए सोच रहे हैं। मेरा मानना ​​है कि मैं जीवन में सफल होने के पहले कहीं अधिक तैयार हूं। ओल्गा, एफएक्स करियर छात्र मार्च 2014। कुछ लोगों ने एफएक्स उद्योग के बारे में बात की और फिर साइप्रस में कई कार्यालय खोलने पर ध्यान दिया, मेरे पिछले काम का अनुभव हमेशा सिविल इंजीनियरिंग पर केन्द्रित रहा है, लेकिन कहा कि जब मुझे एफएक्स उद्योग के बारे में पता चला तो मैंने खुद पर शोध करने की कोशिश की लेकिन यह समझना मुश्किल था, साथ ही क्षेत्र ने मुझे और विशेष रूप से सभी प्रचार के साथ बहुत दिलचस्पी दिखाई, फिर मुझे एफएक्स करियर कोर्स और अध्ययन करने का मौका मिला। मेरी उम्मीदें ई मिले और इस कोर्स से अधिक ने मुझे अपना आत्मविश्वास वापस दिया और मुझे विदेशी मुद्रा और बाइनरी उद्योग के बारे में बहुत कुछ पता चला है। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने यह कोर्स किया और मुझे बहुत विश्वास है कि मैं इस उद्योग में सफल होगा। डीस्पिना, एफएक्स करियर छात्र मार्च 2014 सिर्फ एक नोट है कि पिछले महीने एक महान कोर्स के लिए धन्यवाद करने के लिए धन्यवाद मैं यह कहना चाहूंगा कि यह मेरे लिए एक वास्तविक आंख खोलने का अनुभव था मुझे पता है कि हम सभी विदेशी मुद्रा में नौकरी खोजने के लिए इस कोर्स में शामिल हुए, लेकिन परिणाम की परवाह किए बिना, मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं इसमें शामिल हो गया है मुझे सचमुच लगा कि यह कई नई चीजों के लिए मेरी आँखें खोली। एमिलिया, एफएक्स करियर कोर्स छात्र अप्रैल 2014. एफएक्स करियर से बात करने से पहले मुझे इस उद्योग के बारे में कोई जानकारी नहीं थी लेकिन बहुत उत्सुक था जब मैं बैठ गया पाठ्यक्रम के साथ उन्होंने मुझे कोर्स के लिए साइन अप करने से पहले उद्योग में एक वास्तविक अंतर्दृष्टि दी थी यह मुझे सोचा के लिए भोजन दिया और नए अवसरों और नए कॅरिअर के लिए अपने क्षितिज को कैसे खोलने के बारे में बताया। कोर्स मैनेजर एंड्रयू सैववेड्स बहुत उत्साहित थे उद्योग मेरा पहला दिन पाठ्यक्रम पर आश्चर्यजनक था, नए शुरुआती के लिए समझने के लिए सभी सरल शब्दों पर डाल दिया और बाद में बाद में और अधिक उन्नत पाया, जो शुरुआत में मैंने तकनीकी और मौलिक विश्लेषण के बारे में कभी नहीं सोचा था, लेकिन अब मैं समझता हूं कि यह कैसे काम करता है हम सभी को कवर किया एफएक्स फर्मों के पहलुओं जैसे बैक ऑफिस की प्रक्रियाएं, अनुपालन, बिक्री, मार्केटिंग आदि। यह उम्मीदों से परे थी क्योंकि इसमें प्रतिदिन प्रेरणा भी शामिल थी और वास्तव में हमें प्रत्येक और हर एक में महसूस किया गया अच्छा कारक मिला, बिक्री प्रशिक्षण बहुत प्रेरणादायक था और शैक्षणिक, भले ही मैं बिक्री और ग्राहक सेवाओं में रहा हूं, इससे पहले मैंने एक नया परिप्रेक्ष्य दिया था, मेरा मानना ​​है कि मैं वास्तव में विदेशी मुद्रा फर्म के भीतर सेल्स या ग्राहक सहयोग भूमिकाओं में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकता हूं। मेरा अंत लक्ष्य वास्तव में आत्मविश्वास और सफल होने के साथ अपने कैरियर का निर्माण करना है कंपनी में मैं शामिल हूं। मेरिया, एफएक्स करियर कोर्स छात्र मार्च 2014. आपकी मदद के लिए और बहुत शुरुआत से मुझ पर विश्वास करने के लिए श्री एंड्रयू बहुत बहुत धन्यवाद। एन्जेला, एफएक्स करियर कोर्स ई विद्यार्थी मार्च 2014. ऐना एफएक्स करियर कोर्स के लिए धन्यवाद मुझे एफएक्स उद्योग में अपने अनुभव को गहरा करने का अवसर मिला, जिससे मुझे एफएक्स में किसी भी ज्ञान के बिना तेजी से काम करने में मदद मिलेगी। मैरियस मैं वास्तव में जिस कोर्स को सीखा बहुत कुछ है और मैं निश्चित रूप से इसकी सिफारिश करूँगा। सोटिया, मैं कह सकता हूं कि एफएक्स करियर कोर्स में भाग लेने के बाद मुझे विदेशी मुद्रा, द्विआधारी और सामान्य तौर पर उन उद्योगों का विस्तृत वर्णन दिया गया था कि ये एक प्रारंभिक कदम है जो मैं उन लोगों के लिए विश्वास करना पसंद करता हूं जो चाहते हैं उद्योग में शामिल हों। एलीज़ अच्छा अनुभव, ज्ञान से भरा, अनुसरण करना और समझना आसान है। क्रिस्टीना बहुत उपयोगी कोर्स है, मैं इसे दूसरे विचार के बिना सुझाता हूँ। स्तालो मेरे पास एक महीने के दौरान एक अद्भुत अनुभव था जो मुझे ज्ञान मिला है कि मैं भविष्य के कैरियर और एक व्यक्ति के रूप में भी। थोरोरास एफएक्स करियर उन लोगों के लिए एक बहुत अच्छी शुरुआत है, जो यह जानना चाहते हैं कि एफएक्स किस प्रकार का है और जो लोग पैसे कमाने के लिए चाहते हैं, उन्हें ऐसा करने का मौका लेना होगा। Konstantin यह प्रति है विदेशी मुद्रा व्यापार की नई दुनिया में प्रवेश करने का तरीका पता चलता है यह आपको एक प्रारंभिक बिंदु देता है जो इस उद्योग से शुरू होने वाले सभी अन्यों के ऊपर अच्छी तरह से है। मीरिस एफएक्स करियर ने मुझे सभी समय के साथ दिमाग के नए फ्रेम के साथ विदेशी मुद्रा उद्योग को देखने का मौका दिया व्याख्याताओं पेशेवर और बहुत ही उपयोगी थे। प्लॉटनस ने वास्तव में पता करने का मौका दिया कि मैं कैसे प्राप्त किया और उनके करियर सेवा के माध्यम से उन तकनीकों के बारे में ज्ञान प्राप्त किया, जिनके बारे में मैं उन चीजों के लिए काम कर सकता हूं, जिनकी पिछली संस्थाएं मेरी उपस्थिति में विफल रही हैं आत्मविश्वास बढ़ाया गया था। फ़्रेडी मैं वित्त में एक स्नातक हूं, लेकिन विदेशी मुद्रा क्षेत्र के बारे में कुछ चीजें जानती थीं लेकिन जो बातें मैंने यहां सीखीं हैं वह बाजार के लिए प्रासंगिक हैं और वास्तविक जीवन व्यापार के लिए बहुत उपयोगी हैं। मुझे पहले से कुछ पता नहीं इस पाठ्यक्रम में शामिल होने के अलावा सभी के लिए जो शुरुआती एफएक्स खड़ा था, मैंने बहुत कुछ सीखा और सीखने के अनुभव का आनंद लिया जो मैंने अपना आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए इस कोर्स को लिया और यह मुझे एक इस उद्योग में काम करना.स्टिनीस्लाव मैं इस कोर्स से पहले उद्योग के बारे में कुछ नहीं जानता था अब मुझे बुनियादी शिक्षकों का ठोस ज्ञान है। विरूअर ने एफएक्स और बीओ के बारे में बहुत कुछ जानता था, जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें पूरा करने के लिए। फतमा मुझे नहीं पता था उद्योग के बारे में कुछ भी मैंने एक मित्र से सुना है कि कंपनियां अरबी भाषा के साथ लोगों को काम पर रखने में रुचि रखते हैं और वे बहुत अच्छे कमीशन देते हैं किसी भी उम्र के किसी भी व्यक्ति को यह करना चाहिए, यह एक बड़ा अनुभव है और आप मेरा लक्ष्य से बहुत कुछ सीखते हैं उद्योग में बिक्री में काम करते हैं। एरोमोडिटी कोर्स लेने से पहले, मैं सिर्फ एफएक्स सेक्टर के बारे में कुछ जानता था, मैंने इस उद्योग के बारे में जानने के लिए पाठ्यक्रम को लेने का फैसला किया और देखें कि क्या मैं अपने सभी उम्मीदों में कैरियर का पीछा कर सकता हूं मिले हैं, मैं इसे हर मिनट का आनंद उठाया था, अब मुझे यकीन है कि मैं वास्तव में विदेशी मुद्रा उद्योग में काम करना चाहता हूं और इस निरंतर बदलती हुई व्यापारिक दुनिया में शामिल होने के लिए निश्चित रूप से मैं निश्चित रूप से इस कोर्स की सिफारिश करेगा। लौर्न फॉरेक्स साइप्रस में काम कर रहे एक लोकप्रिय उद्योग है, जो कि क वाई मैंने अपना कैरियर की संभावनाओं में सुधार करने के लिए पाठ्यक्रम लिया था अब मुझे कुछ नहीं पता है कि मुझे एक अच्छा समग्र ज्ञान है और विदेशी मुद्रा उद्योग में नौकरियों के लिए आवेदन करने में अधिक आत्मविश्वास है। इरीना पाठ्यक्रम से पहले मुझे एफएक्स के बारे में थोड़ा ज्ञान था I पाठ्यक्रम क्योंकि मैं इस क्षेत्र के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता था मैंने कोर्स की अपेक्षाओं को पूरा किया है और मैं वास्तव में उन सभी को यह सलाह देता हूं जो इस उद्योग में शामिल होना चाहता है। अब मैं FX में नौकरी खोजने के लिए तैयार हूँ। इस के लिए धन्यवाद। मेरे सीवी को एफएक्स करियर भेजा गया था मेरे पास बहुत खाली समय था, जब मैंने पाठ्यक्रम और फ्रांसीसी भाषा की मांग के बारे में पढ़ा, तो मैंने सोचा कि यह इस उद्योग में मेरी फ्रांसीसी भाषा के उपयोग से कुछ नया सीखने और रोजगार पाने का एक अच्छा मौका है। अज़ीज़ा ईमानदार होने के लिए, मुझे नई जानकारी मिलने की उम्मीद थी, लेकिन मुझे ज्ञान ही नहीं मिला, लेकिन व्याख्याताओं से आत्मविश्वास और बहुत सी सकारात्मकताएं थीं पाठ्यक्रम लेने से पहले मैं एफएक्स के बारे में दिलचस्पी रखता था, पढ़ रहा था रिक्टर का काम करता है। डिस्पिन एफएक्स क्षेत्र के बारे में मेरा ज्ञान पाठ्यक्रम में शामिल होने से पहले बहुत खराब था, मैंने न सिर्फ नौकरी खोजने का फैसला किया, बल्कि यह जानने और जानने के लिए कि यह विशाल और तेजी से बढ़ते हुए उद्योग क्या है। व्याख्याताओं उनके लिए सबसे अच्छा क्षेत्र मुझे लगता है कि मैंने इतने कम समय में इतना सीखा है धन्यवाद मुझे यह मौका देने के लिए एफएक्स करियर धन्यवाद अच्छा काम रखो और मैं निश्चित रूप से जो कोई भी दिलचस्पी कर सकता हूं उसे सिफारिश करूँगा। Xtrade Complaint Resolution Process. We प्रतिबद्ध हैं ग्राहक सेवा के उच्चतम स्तर के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए हमारी पूरी कोशिश करेगी कि आपकी आवश्यकताओं को सुनकर मिले और मिले हैं यही कारण है कि आपकी प्रतिक्रिया अमूल्य है ग्राहकों को अनुरोध किया जाता है कि वे शिकायतों को एक्सट्रैड विभाग से संवाद करने के लिए समाधान खोजने का अवसर प्राप्त करें। और अन्य विवादों को केवल ईमेल के माध्यम से सूचित किया जा सकता है। निःशुल्क डेमो अकाउंट। एक्सट्रेड ऑनलाइन सीएफडी व्यापार और ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार में सर्वश्रेष्ठ पेशकश की जा रही है आपका इनवे को पूरा करने के लिए एक्सट्रैड निवेश पोर्टल का आनंद लें स्टांट आवश्यकताओं को सभी प्रमुख बाजारों, सीमलेस क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म एक्सेस और उन्नत ट्रेडिंग टूल की मदद से आप अपना सर्वश्रेष्ठ व्यापार कर सकते हैं जो भी आपकी पसंद ऑनलाइन सीएफडी ट्रेडिंग या ऑनलाइन मुद्रा व्यापार Xtrade आपको अधिक हासिल करने के लिए सशक्त बनाता है Xtrade के लिए सभी अधिकार सुरक्षित। सीआरएफडी CFDs में हानि के महत्वपूर्ण जोखिम शामिल हैं ट्रेडिंग एफएक्स सीएफ़डीज़ में जोखिम का एक महत्वपूर्ण स्तर शामिल है और आप अपने सभी निवेशित पूंजी को खो सकते हैं कृपया सुनिश्चित करें कि आप इसमें शामिल जोखिमों को समझते हैं। यह वेबसाइट कुकीज़ का उपयोग करती है इस वेबसाइट का उपयोग करने के लिए जारी रखने से आप हमारे कुकीज के उपयोग से सहमत हैं हमारे गोपनीयता नीति पढ़ें। सरलीकृत हर किसी के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार, कहीं भी, किसी भी समय। हम हांगकांग के निवेशकों के स्वामित्व वाले हैं जो विदेशी इक्विटी और हेज फंड प्रबंधन फर्मों को विदेशी मुद्रा व्यापार की ओर एक आम जुनून के साथ प्रबंधित करते हैं हम विदेशी मुद्रा और वस्तु व्यापार में निष्पक्षता, सादगी और मज़ा पेश करना चाहते हैं, खानपान व्यापारियों सभी अनुभवों का हम सफल व्यापारियों और निवेशकों के सामाजिक नेटवर्क के विकास की कल्पना करते हैं। हम क्रॉस की एक टीम से प्रेरित होते हैं - साइप्रस में मुख्यालय के साथ यूरोपीय संघ के विशेषज्ञों के विशेषज्ञ, हमारे विशेषज्ञों के पास इलेक्ट्रॉनिक व्यापार, ब्रोकर, डीलर, अनुपालन, फंड अकाउंटिंग, डिजिटल मीडिया से लेकर विभिन्न पृष्ठभूमि हैं। दुनिया के सबसे बड़े सामाजिक निवेश नेटवर्क में शीर्ष निवेशकों से जुड़ें। पता 3. एफ, केआईबीसी, 4 पैगंबर इलिया स्ट्रीट, लिमासोल, साइप्रस। हार्बरक्स लिमिटेड को साइप्रस सिक्योरिटीज और एक्सचेंज कमीशन द्वारा लाइसेंस संख्या 230 14 के तहत विनियमित किया जाता है, जो कि यूरोपीय संघ के वित्तीय साधनों के निर्देशों और निवेश सेवाओं के बाजारों के अनुसार है। गतिविधियां और नियमन बाजार साइप्रस कानून 144 1 2007 का मालिकाना स्वामित्व और संचालन हार्बरैक्स लिमिटेड द्वारा किया गया है। जोखिम चेतावनी ट्रेडिंग फॉरेक्स, कमोडिटीज, इंडेक्स और अन्य अनुबंध-भिन्नताओं के लिए जोखिम वाले उच्च स्तर का जोखिम है पिछले प्रदर्शन एक विश्वसनीय सूचक नहीं है भविष्य के परिणामों के बारे में आपको सीधे या अप्रत्यक्ष रूप से मार्जिन पर व्यापार से जुड़े जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए कृपया सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से जोखिमों को समझते हैं जुड़ाव और धन के साथ निवेश न करें जो आप खोने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं यदि आपको जो जोखिम शामिल हैं तो आपको अस्पष्ट रूप से अस्पष्ट सलाह प्राप्त करें और हमारा पूरा जोखिम अस्वीकरण देखें। कॉपीराइट 2016 हार्बरक्स लिमिटेड सभी अधिकार सुरक्षित

No comments:

Post a Comment