Saturday 24 February 2018

चलती - औसत - labview सरणी


मूविंग औसत की गणना करना यह छपे एक पूर्वनिर्धारित संख्या का उपयोग करते हुए चलती औसत की गणना करता है और दिखाता है सबसे पहले, छठी ने दो बदलाव रजिस्टरों को आरंभ किया। शीर्ष शिफ्ट रजिस्टर एक तत्व के साथ आरंभ किया जाता है, फिर नए मान के साथ पिछले मूल्य को लगातार जोड़ता है। यह शिफ्ट रजिस्टर पिछले एक्स माप की कुलता रखता है। पूर्वनिर्धारित मान के साथ जोड़ फ़ंक्शन के परिणामों को विभाजित करने के बाद, VI चलती औसत मूल्य की गणना करता है। नीचे पारी रजिस्टर में आयाम औसत के साथ एक सरणी शामिल है। यह बदलाव रजिस्टर माप के सभी मान रखता है प्रतिस्थापन फ़ंक्शन प्रत्येक लूप के बाद नए मान को बदल देता है। यह VI बहुत ही कुशल और तेज है क्योंकि यह लूप के अंदर प्रतिस्थापन तत्व का उपयोग करता है, और यह लूप में प्रवेश करने से पहले सरणी को शुरु करता है। यह VI LabVIEW 6.1 में बनाया गया था। बुकमार्क एम्प ShareFilter Express VI उपयोग करने के लिए निम्न प्रकार के फ़िल्टर निर्दिष्ट करता है: लोपास, हाईपास, बैंडपास, बैंडस्टॉप, या चौरसाई डिफ़ॉल्ट लोपेस है निम्न विकल्पों में शामिल हैं: कटऑफ आवृत्ति (एचजे) 8212 फ़िल्टर की कटऑफ आवृत्ति को निर्दिष्ट करता है। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू से लोपास या हाईपास चुनते हैं। डिफ़ॉल्ट 100 है। कम कटऑफ आवृत्ति (एचजे) 8212 फ़िल्टर की कम कटऑफ आवृत्ति को निर्दिष्ट करता है। कम कटऑफ आवृत्ति (हर्ट्ज) उच्च कटऑफ आवृत्ति (एचजे) से कम होनी चाहिए और न्युकिस्ट मानदंड का पालन करना चाहिए। डिफ़ॉल्ट 100 है। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू से बैंडपास या बैंडस्टॉप चुनते हैं। उच्च कटऑफ आवृत्ति (एचजे) 8212 फ़िल्टर की उच्च कटऑफ आवृत्ति को निर्दिष्ट करता है। उच्च कटऑफ आवृत्ति (हर्ट्ज) कम कटऑफ आवृत्ति (एचजे) से अधिक होनी चाहिए और न्युकिस्ट मानदंड का पालन करना चाहिए। डिफ़ॉल्ट 400 है। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू से बैंडपास या बैंडस्टॉप चुनते हैं। परिमित आवेग प्रतिक्रिया (एफआईआर) फ़िल्टर 8212 एक एफआईआर फिल्टर को तैयार करता है। जो केवल वर्तमान और पिछले निविष्टियों पर निर्भर करता है क्योंकि फिल्टर पिछले आउटपुट पर निर्भर नहीं करता है, आवेग प्रतिक्रिया समय के एक सीमित राशि में शून्य के लिए क्षय। क्योंकि एफआईआर फिल्टर एक रैखिक चरण की प्रतिक्रिया वापस आते हैं, उन अनुप्रयोगों के लिए एफआईआर फिल्टर का उपयोग करें जिनकी रैखिक चरण प्रतिक्रियाओं की आवश्यकता होती है नल 8212 एफआईआर गुणकों की कुल संख्या को निर्दिष्ट करता है, जो शून्य से अधिक होना चाहिए। डिफ़ॉल्ट 29 है। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप परिमित आवेग प्रतिक्रिया (एफआईआर) फिल्टर विकल्प का चयन करें नल के मूल्य में बढ़ोतरी के कारण पासबैंड और स्टैपबैंड के बीच संक्रमण हो जाता है जो तेज हो जाता है। हालांकि, नल बढ़ने के मूल्य के रूप में, प्रसंस्करण की गति धीमी हो जाती है। अनंत आवेग प्रतिक्रिया (आईआईआर) फ़िल्टर 8212 एक आईआईआर फ़िल्टर की रचना करता है जो आवेग प्रतिक्रियाओं के साथ एक डिजिटल फिल्टर है जो सैद्धांतिक रूप से लंबाई या अवधि में अनंत हो सकता है। टोपोलॉजी 8212 फ़िल्टर का डिज़ाइन प्रकार निर्धारित करता है। आप या तो एक बटरवर्थ, चेबिशेव, उलटा चेबिशेव, अंडाकार, या बेसेल फिल्टर डिज़ाइन बना सकते हैं। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप अनंत आवेग प्रतिक्रिया (आईआईआर) फ़िल्टर विकल्प का चयन करें बटरवर्थ डिफ़ॉल्ट है आईआईआर फिल्टर की ऑर्डर 8212 ऑर्डर, जो कि शून्य से अधिक होना चाहिए। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप अनंत आवेग प्रतिक्रिया (आईआईआर) फ़िल्टर विकल्प का चयन करें डिफ़ॉल्ट 3 है। ऑर्डर के मूल्य में बढ़ोतरी के कारण पासबैंड और स्टैपबैंड के बीच ट्रांज़िशन का कारण बनता है जो तेज हो। हालांकि, आदेश बढ़ने के मूल्य के रूप में, प्रसंस्करण की गति धीमी हो जाती है, और संकेत बढ़ने की शुरुआत में विकृत बिंदुओं की संख्या। औसत 8212 यील्ड आगे-मात्र (एफआईआर) गुणांक को स्थानांतरित करना यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू से चौरसाई का चयन करें। आयताकार 8212 यह निर्दिष्ट करता है कि चलती-औसत खिड़की के सभी नमूनों में प्रत्येक निर्बाध आउटपुट नमूना को कंप्यूटिंग में समान रूप से भारित किया जाता है। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू और चलते हुए औसत विकल्प से चौरसाई का चयन करें। त्रिकोणीय 8212 यह निर्दिष्ट करता है कि नमूनों के लिए लागू चलती हुई खिड़की खिड़की के बीच में केंद्रित चोटी के साथ त्रिकोणीय है, केंद्र नमूने के दोनों किनारों पर सममित रूप से नीचे रैंपिंग। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू और चलते हुए औसत विकल्प से चौरसाई का चयन करें। औसत चलने की आधा-चौड़ाई 8212 नमूने में चलने वाली औसत खिड़की की आधा-चौड़ाई को निर्दिष्ट करता है। डिफ़ॉल्ट 1 है। एम की औसत बढ़ने की आधी चौड़ाई के लिए, चलती-औसत खिड़की की पूरी चौड़ाई N 1 2M नमूनों है। इसलिए, पूरी चौड़ाई एन हमेशा नमूने की एक अजीब संख्या है। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू और चलते हुए औसत विकल्प से चौरसाई का चयन करें। घातांकित 8212 उत्पाद का पहला आर्डर आईआईआर गुणांक। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू से चौरसाई का चयन करें। घातीय औसत 8212 के समय स्थिरांक सेकंडों में घातीय-भारित फ़िल्टर का समय स्थिरता देता है। डिफ़ॉल्ट 0.001 है यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप फ़िल्टरिंग प्रकार पुल-डाउन मेनू और एक्सपोनेंशियल विकल्प से चौरसाई का चयन करें। इनपुट सिग्नल प्रदर्शित करता है यदि आप एक्सप्रेस 6 को डेटा तार करते हैं और इसे चलाने के लिए, इनपुट सिग्नल वास्तविक डेटा प्रदर्शित करता है यदि आप एक्सप्रेस 6 को बंद कर देते हैं और फिर से खोलते हैं, तो इनपुट सिग्नल नमूना डेटा दिखाता है जब तक कि आप एक्सप्रेस 6 को फिर से नहीं चलाते। माप का एक पूर्वावलोकन दिखाता है परिणाम पूर्वावलोकन प्लॉट, एक बिंदीदार रेखा के साथ चयनित माप के मूल्य को इंगित करता है यदि आप एक्सप्रेस 6 को डेटा तार करते हैं और VI चलाते हैं, तो परिणाम पूर्वावलोकन वास्तविक डेटा दिखाता है अगर आप एक्सप्रेस 6 को बंद करते हैं और फिर से खोलते हैं, तो परिणाम पूर्वावलोकन नमूने डेटा दिखाता है जब तक आप छठी को फिर से नहीं चलाते। यदि कटऑफ आवृत्ति मान अमान्य हैं, तो परिणाम पूर्वावलोकन मान्य डेटा प्रदर्शित नहीं करता है। इसमें निम्नलिखित विकल्प शामिल हैं: नोट दृश्य मोड अनुभाग में विकल्पों को बदलने से फ़िल्टर एक्सप्रेस 6 का व्यवहार प्रभावित नहीं होता है। फ़िल्टर को सिग्नल के लिए क्या करना है यह विज़ुअड मोड विकल्प का उपयोग करें। जब आप कॉन्फ़िगरेशन डायलॉग बॉक्स को बंद करते हैं तो LabVIEW इन विकल्पों को सहेजता नहीं है सिग्नल 8212 फ़िल्टर संकेतों को वास्तविक संकेतों के रूप में दर्शाता है स्पेक्ट्रम 8212 के रूप में दिखाएं निर्दिष्ट करता है कि फ़्रेक्चर स्पेक्ट्रम के रूप में फ़िल्टर प्रतिक्रिया के वास्तविक सिग्नल को प्रदर्शित करना है या प्रदर्शन को समय-आधारित डिस्प्ले के रूप में छोड़ना है या नहीं। फ़्रीक्वेंसी डिस्प्ले देखने के लिए उपयोगी है कि कैसे फिल्टर सिग्नल के विभिन्न आवृत्ति घटकों को प्रभावित करता है। डिफ़ॉल्ट समय-आधारित डिस्प्ले के रूप में फ़िल्टर प्रतिक्रिया प्रदर्शित करना है। यह विकल्प केवल तभी उपलब्ध होता है जब आप सिग्नल विकल्प चुनते हैं। स्थानांतरण कार्य 8212 फ़िल्टर की प्रतिक्रिया एक हस्तांतरण समारोह के रूप में प्रदर्शित करता है। निम्नलिखित विकल्प शामिल हैं: डीबी 8212 में परिमाण डेसीबल में फ़िल्टर की तीव्रता प्रतिक्रिया दर्शाती है। लॉग 8212 में फ़्रिक्वेंसी लॉगरिदमिक पैमाने पर फ़िल्टर की आवृत्ति प्रतिक्रिया का प्रतिनिधित्व करती है। फिल्टर के आयाम प्रतिक्रिया दिखाता है यह डिस्प्ले तभी उपलब्ध होता है जब आप दृश्य मोड को ट्रांसफर फ़ंक्शन पर सेट करते हैं। फिल्टर का चरण प्रतिक्रिया प्रदर्शित करता है यह डिस्प्ले केवल तभी उपलब्ध होता है, जब आप दृश्य मोड को फ़ंक्शन ट्रांसफर करने के लिए सेट करते हैं। औसत फिल्टर को कम करने में मुझे एक समस्या है जो मैं बताऊंगा: मैं सरणी के रूप में एक निरंतर स्ट्रीम डेटा प्राप्त कर रहा हूं। हालांकि मैं सरणी के छोटे सबसेट पर कुछ प्रसंस्करण करना चाहता हूं और इसी तरह के परिणाम प्राप्त करता हूं जैसे कि मैं पूरी सरणी का उपयोग कर रहा था। प्रसंस्करण है: 1) रिसी डेटामैपकोलन 10 अंक 2) इन 10 अंकों का मतलब 3) सरमैन और अधिक प्रसंस्करण विभाजित करें, जो महत्वपूर्ण नहीं है। मूल सरणी में हजारों अंक हो सकते हैं। मुझे पता है कि मैं एक चल औसत, जो मैंने किया है, का उपयोग कर सकते हैं। इसलिए अंक 1:10 और 11:20 के अंक अंक 1:20 के समान हैं। हालांकि, समस्या तीसरी बात है, माध्य द्वारा प्रत्येक डेटा को विभाजित करना। अंत में मैं सबसेट आउटपुट को साजिश करना चाहता हूं, और मैं चाहता हूं कि यह एनीटर डेटा सेट के प्रसंस्करण के समान हो। मैं फिल्टर और सभी में कोई विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन यह करने का एक अच्छा तरीका है क्योंकि अब मैं जो परिणाम प्राप्त कर रहा हूं वह काफी तड़का हुआ और असंपुण है। एक सरणी के तत्वों का लाभ उठाएं तो मैटलैब के लिए काफी नया है, तो मुझे माफ करें अगर मेरा प्रश्न सरल या गूंगा है, लेकिन मेरे पास मेरे प्रोग्राम में कोड की यह पंक्ति है जो किसी भी त्रुटि प्रदान नहीं करता है, लेकिन कुछ भी करने के लिए प्रकट होता है: मैट्रिक्स (एक्स, वाई) (मैट्रिक्स (x-1), y) मैट्रिक्स (x, y) मैट्रिक्स ((x1), y)) 3) यह रेखा एक्सएलएस के साथ लूप के लिए डबल है और लूप वैरिएबल के लिए है। मुझे लगता है कि यह रेखा क्या कर रही है एक्स पंक्ति ले रही है और तत्वों की एक्स स्थिति में उसके पहले और उसके बाद तत्व को औसत ले रही है और फिर उस मान को उसी तत्व में वापस लाया जा रहा है। हालांकि, जब मैं यह कोड चलाता हूँ, मेरी चटाई एक बड़ा एन तत्व सरणी से 100 तत्व सरणी हाय सब लोग मेरे पास एक परिदृश्य है जो मेरे पास है, जहाँ तक यह कोड कैसे करें (I39m अभी भी थोड़े शुरुआत) मुझे लगता है कि कुछ भी संभव है, इसलिए मैंने सोचा कि मैं यहाँ प्रश्न को छोड़ने के लिए देखना चाहता हूं कि क्या किसी के पास सुझावों के लिए सुझाव हैं असल में, I39m जो करने की कोशिश कर रहा है वह 1-डी सरणी डेटा का प्रतिनिधित्व करता है जो वास्तव में 100 तत्वों के 1-डी सरणी में 100 से अधिक तत्व है। एक जीटी 100 तत्वों और बी 100 तत्वों को कहें उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, अगर 500 तत्वों, तो बी का पहला तत्व (ए 1 ए 2 ए 3 ए 4 ए 5) 5, आदि होगा। डेटा अधिग्रहण के मेरे परिदृश्य में, ए बहुत कुछ हो सकता है जो बेल तत्व की सरणी में क्लस्टर का सरणी - या हाय सब, मेरे पास एक बड़ा क्लस्टर है (इसे सीडीएटी कहते हैं) जिसमें मापा डेटा है 10 तापमान, दबाव, (Temp1।) इन सभी आंकड़ों को प्रति सेकंड एक बार मापा जाता है। अब मैं सभी डेटा को एक निश्चित समय पर मापा जाता है जो पूर्ववर्ती क्लस्टर की एक सरणी में होता है, जो कि सीडीएटी की एक सरणी है। ग्राफ में डेटा की समय श्रृंखला प्रदर्शित करने के लिए मुझे सीडीएटी के इस सरणी से तत्वों के सरणियों को निकालने की आवश्यकता है। टेक्स्ट आधारित प्रोग्रामिंग भाषा में यह निम्न की तरह दिखाई दे सकता है: सीडीटा स्ट्रक्चर आरकैडाटा सीडीएटी की एक सरणी है, अब मैं ऐसा कुछ करना चाहता हूं: सरणी। एक बड़ा एन तत्व एरे 2 से 100 तत्व एरे हाय सब लोग मेरे पास एक परिदृश्य है जो मेरे पास है, जहाँ तक यह कोड कैसे करें (I39m अभी भी थोड़े शुरुआत) मुझे लगता है कि कुछ भी संभव है, इसलिए मैंने सोचा कि मैं यहाँ प्रश्न को छोड़ने के लिए देखना चाहता हूं कि क्या किसी के पास सुझावों के लिए सुझाव हैं असल में, I39m जो करने की कोशिश कर रहा है वह 1-डी सरणी डेटा का प्रतिनिधित्व करता है जो वास्तव में 100 तत्वों के 1-डी सरणी में 100 से अधिक तत्व है। एक जीटी 100 तत्वों और बी 100 तत्वों को कहें उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए, अगर 500 तत्वों, तो बी का पहला तत्व (ए 1 ए 2 ए 3 ए 4 ए 5) 5, आदि होगा। डेटा अधिग्रहण के मेरे परिदृश्य में, ए बहुत कुछ हो सकता है जो बेल किसी अन्य सरणी के अलग-अलग तत्व के साथ सरणी के व्यक्तिगत तत्व को कैसे संसाधित करें I चैनलों की तो फिर वोल्टेजरेरे के v1 के अनुसार तदनुसार सक्षम होना चाहिए .. एलटीबीजीएसआईएसएल के समान सी 2-जीटीवी 2, सीएच 3-जीटीवी 3, सीएच 4-जीटीवी 4। ltbrgthow isltbrgtw ऐसा करने के लिए बेहतर तरीका amp tellme जो नियंत्रण सबसे अच्छा या तो क्लस्टर या arrayltbrgtmy आवेदन है: समानांतर portltbrgtthis सिस्टम के माध्यम से ltbrgtData अधिग्रहण प्रणाली प्रति चैनल 64kbytes डेटा प्राप्त करने के लिए है। मार्कर xdata एकल आयाम सरणी जी 2 9 23 32 45 67 89 इंडेक्स मार्का 1 5 7 8 12 मार्कब 8 14 18 20 24 कश्मीर 1: लम्बाई (जी) ig (के) के लिए सरणी तत्वों की औसतता यदि हैम्प्पी (मतलब (एक्स (चिह्न (i ): मार्कब (आई)))) एक्स (मार्का (आई): मार्कब (आई)) मतलब (मार्कका (क्यूएलओसी (i): मार्कब (आई))) अंत का अंत। किसी अन्य सरणी के तत्वों की तुलना करके एक सरणी के तत्वों को हटाना मैं LabVIEW के लिए एक नौसिखिया हूँ और मेरे पास बहुत ही बुनियादी सवाल है I मेरे पास दो सरणियां हैं I पहली सरणी में तत्वों का एक निश्चित समूह होता है, उदाहरण के लिए ampnpb उदाहरण के लिए। 1 2 3 4 5 6 ampnbsp दूसरी सरणी में तत्वों का एक और सेट है। 2 5 6 ampnbsp अब मैं पहली सरणी से तत्वों 2 5 6 को हटाना चाहता हूं और एक तरंग ग्राफ पर हटाए गए तत्वों के साथ पहली सरणी को साजिश कर रहा हूं। ampnbsp किसी को मेरी मदद कर सकते ampnbsp धन्यवाद और संबंध है। हैलो, आप ऐसा कुछ कर सकते हैं: ltimg srcquotforums. niattachmentsni1702317581ExampleBD. pngquot मैं सरणी के अंदर चित्र नियंत्रणों का कैप्शन पाठ कैसे सेट कर सकता हूं या मैं कैसे चुन सकता हूं कि सरणी तत्व कैप्शन पाठ संपत्ति का उपयोग करके कौन सा सरणी तत्व निर्दिष्ट किया गया है। मेरे पास एक सरणी के भीतर 8 तस्वीर नियंत्रण हैं और मैं इन नियंत्रणों का कैप्शन पाठ सेट करना चाहता हूं। मैंने सरणी के संपत्ति नोड का इस्तेमाल किया है और पाठ सेट करने के लिए सरणी तत्वों की संपत्ति कैप्शन पाठ का इस्तेमाल किया है। ampnbsp समस्या यह है कि हालांकि thatampnbsp मैं सरणी के अंदर सभी तस्वीर नियंत्रण के लिए एक ही पाठ सेट। मेरा प्रश्न है कि विशिष्ट तत्वों (चित्र नियंत्रण) के कैप्शन पाठ को कैसे सेट करना है जो कि मैंने अभी तक केवल सरणी तत्व कैप्शन टेक्स्ट प्रॉपर्टी का उपयोग करने में सक्षम किया है। ampnbsp ampnbsp ampnbsp ampnbsp कुछ और मदद ampnbsp 1 आप सरणी की कैप्शन इस्तेमाल कर सकते हैं और। एकल सेल सरणी तत्व के लिए बहु-तत्व सेल सरणी को परिवर्तित करें मैं सामग्री के प्रस्तुतीकरण को संरक्षित रखने के लिए कैरिएस रिटर्न का उपयोग करके एक सेल सरणी में एक सेल सरणी में निहित तत्वों की संख्या को कुशलता से कनवर्ट करना चाहता हूं। मुझे पता है कि मैं इसे हासिल करने के लिए कोड का एक गुच्छा लिख ​​सकता हूं, लेकिन मज़ेदार तरीके से उम्मीद कर रहा हूं। धन्यवाद। उदाहरण के लिए, उदाहरण के लिए क्रिस, ans 3939 39x एलटी 0.039 39 टी 39 39-39 3939 39 एक्शन 39 39 ए 139 39 ए 2 3 9 gtgt ans का नाम आकार बाइट्स क्लास ans 2x4 520 सेल सरणी I. सरणी एक्स से तत्वों को निकालने जहां तत्व किसी अन्य सरणी से निर्दिष्ट हैं हैलो सभी, मेरे पास एक सरणी एक्स (10 तत्वों का कहना है) और एक अन्य सरणी Y (3 तत्वों का कहना है)। मैं तत्वों x (y1), x (y2), x (y3) के साथ एक नया सरणी बनाना चाहता हूं। मैं इसे सबसे अधिक कुशलता से कैसे कर सकता हूं मेरी समस्या में सरणी आकार बड़े हैं धन्यवाद, कार्तिक एक ही सरणी के दूसरे हिस्से से शून्य तत्व में सरणी में बदलें, मेरे पास एक बड़ी सरणी (42 कॉलम और 30000 पंक्तियाँ) हैं। कुछ तत्व शून्य हैं जो अवांछनीय हैं। मैं शून्य तत्वों को उसी कॉलम से नोजेरो तत्वों के साथ बदलना चाहता हूं लेकिन ऊपर एक या दो पंक्तियां मैंने सभी शून्य तत्वों के लिए i, jind2sub (आकार (yblade), find (yblade0)) का उपयोग करने के लिए निर्देशांक पाया है, लेकिन मुझे पता नहीं है कि उन तत्वों के प्रत्येक समन्वय में शून्य तत्वों को कैसे प्रतिस्थापित करना चाहिए, जिस पर एक ही जम्मू समन्वय होता है मैं इसके ऊपर एक जोड़ी समन्वय करता हूं। मैं यॉब्लेड (i, j) yblade (i-2, :), yblade (:, j) या yblade (yblade0) की तरह कुछ सोच रहा था। वाल्वफॉर्म्स के 1 डी सरणी के तत्वों की औसत हर कोई है, ltbrgtltbrgti39m एक चिकित्सा परियोजना पर काम कर रहा है मुझे रक्त पंपों के दबाव तरंग का एक एलीसी होना चाहिए, जो हृदय-सुर में इस्तेमाल किया जाता है I ने ई -6024-पीसीआई कार्ड का इस्तेमाल 10 सेकेंड के तरंग के माप के लिए किया था। फिर मैंने इस बिंदु को खोजने के लिए peakampvalley-detection का इस्तेमाल किया तरंग के पहले व्युत्पत्ति में सबसे बड़ा नकारात्मक वृद्धि। मैंने मूल दबाव तरंग में खोजी हुई घाटियों के एक्स-अक्ष स्थान आयन की प्रतिलिपि बनाई थी। इस पर मैंने कई हिस्सों में तरंग को काट दिया था। मैं इसके लिए 39 प्राप्त करता था waveform subset. vi39in एक पाश। प्राथमिक अररे में तत्वों को अलग-अलग स्थानरेखा में माध्यमिक सरणी से तत्वों के साथ अद्यतन करना मेरे पास दो सरणियां, प्राथमिक और माध्यमिक सरणी हैं। प्रत्येक सरणी क्लस्टर तत्वों (नाम की स्ट्रिंग, संख्यात्मक मान) से बना है। सही क्रम में है जिसे बदलना नहीं चाहिए। एक mpnbsp माध्यमिक सरणी में संबंधित नाम स्ट्रिंग के लिए अद्यतन संख्यात्मक मान होते हैं। हालांकि, माध्यमिक सरणी में तत्व प्राथमिक के समान क्रम में नहीं होते हैं। मैं एक स्वैप कैसे करूँगा ताकि प्राथमिक सरणी में अब अद्यतन किए गए मान हैं और एक ही क्रम में रहता है। मैंने उदाहरण VI (एल. वी. 8.2) (जो मैंने सोचा था कि काम करेगा) बनाया है जो केवल पहले हाथ में डालता है। फोरेंड का उपयोग किए बिना तत्व के तत्वों के साथ एक सरणी Y तत्व जोड़ें। नमस्कार, मैं चाहता हूं कि सरणी वाई को सरणी के साथ जोड़ दें, लेकिन तत्व के आधार पर फॉरेनैंड का इस्तेमाल न करें। उदाहरण के लिए एक्स 1 2 3 वाई 4 5 6 जेडएक्स। वाई जेड 5 6 7 6 7 8 7 8 9 मुझे पता है कि X. Y काम नहीं करता है। मैं पूछना चाहता हूं कि कोई ऐसा आदेश है जो मेरी सहायता के लिए बिना मेरी मदद कर सकता है धन्यवाद, 792015 6:32 अपराह्न पर, जॉर्ज पे -24-एलोजा गिराल्डो ने लिखा: gt Hello gt gt मैं चाहता हूं कि एक सरणी Y को एक सरणी Y के साथ जोड़ दें, लेकिन तत्व के तत्व को फोरांड का उपयोग किए बिना। gt gt उदाहरण के लिए gt gt X 1 2 3 gt वाई 4 5 6 gt gt gtx gt. y gt z 5 6 7 gt

No comments:

Post a Comment